अपना शहर चुनें

States

पश्चिमी यूपी के सबसे बड़ा बदमाश सुनील राठी पर कसा शिकंजा, करोड़ों की संपत्ति कुर्क

पश्चिमी यूपी के सबसे बड़ा बदमाश सुनील राठी पर कसा शिकंजा (file photo)
पश्चिमी यूपी के सबसे बड़ा बदमाश सुनील राठी पर कसा शिकंजा (file photo)

फिलहाल सुनील राठी (Sunil Rathi) दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है. सुनील राठी का परिवार भी अपराध जगत में सक्रिय है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 27, 2020, 12:26 PM IST
  • Share this:
बागपत. माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी (Sunil Rathi) पर योगी सरकार ने शिकंजा कस है. इसी कड़ी में सुनील राठी के खिलाफ बागपत (baghpat) पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 1.2 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क कर दी. अपराध से अर्जित संपत्ति पर एसपी अभिषेक कुमार ने बताया कि बदमाश सुनील राठी पर लूट, हत्या और रंगदारी के 30 से ज्यादा मुकदमें दर्ज है. उन्होंने बताया कि पुलिस की 6 टीमें सुनील राठी के पैतृक गांव टीकरी के मकान और कार पर कुर्की की कार्रवाई की है. फिलहाल सुनील राठी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. सुनील राठी का परिवार भी अपराध जगत में सक्रिय है.

कैसे रखा जुर्म की दुनिया में कदम
पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के अपराध जगत में सुनील राठी का नाम बड़ा है. बताया जाता है कि अपने पिता की हत्या कर उसने जुर्म की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद एक-एक करके चार लोगों को मौत की नींद सुला दिया. लोग सुनील के नाम से भी डरने लगे. उसकी मां पिछले विधानसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर छपरौली विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

चीनू पंडित है जानी दुश्मन
दरअसल, कुख्यात बदमाश चीनू पंडित से सुनील राठी की जानी दुश्मनी है. बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे पर जानलेवा हमले करवा चुके हैं. इन गैंगवार में दोनों बदमाशों के कई साथी भी मारे जा चुके हैं. चीनू पंडित रुड़की की जेल में बंद है. जेल में बंद होने के बावजूद दोनों अपना-अपना गैंग नेटवर्क चला रहे हैं.



पूर्व चेयरमैन है सुनील की मां
इस मामले में बागपत के टिकरी कस्बे से नगर पंचायत की पूर्व चेयरमैन और सुनील राठी की मां राजबाला को गिरफ्तार किया गया था. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नारसन में एक व्यक्ति के ऑफिस के पीछे छुपाए गए 32 बोर के पिस्टल और चार कारतूसों को बरामद किया था. पुलिस ने सुनील राठी के दो गुर्गों रजनीश और दीपक को भी गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज