• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BAGHPAT RASHTRIYA LOK DAL PRESIDENT CHAUDHARY AJIT SINGH PASSES AWAY DUE TO COVID 19 PM MODI CONDOLES NODARK

RLD अध्यक्ष अजीत सिंह के निधन से देश में शोक की लहर, पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत तमाम लोगों ने दी श्रद्धांजलि

चौधरी अजीत सिंह का 82 साल की उम्र में कोरोना से निधन.

RIP Ajit Singh: राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के अध्यक्ष अजीत सिंह के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कांग्रेस के दिग्‍गज नेता राहुल गांधी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है.

  • Share this:
    बागपत. राष्ट्रीय लोक दल (Rashtriya Lok Dal) के अध्यक्ष और पश्चिम यूपी के लोकप्रिय जाट नेता अजीत सिंह (Ajit Singh) के कोरोना संक्रमण से निधन के बाद देश में शोक की लहर है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, कांग्रेस के दिग्‍गज नेता राहुल गांधी, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत तमाम नेताओं ने अजीत सिंह के निधन पर संवेदनाएं व्‍यक्‍त की हैं. बता दें कि 22 अप्रैल को कोरोना की चपेट में वह और उनकी पोती आ गए थे. इसके बाद से उनका इलाज गुरुग्राम के अस्पताल में चल रहा था, लेकिन तबीयत बिगड़ने की वजह से वह 4 मई से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे और आज सुबह उनका निधन हो गया.

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया,' पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे. उन्होंने केंद्र में कई विभागों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया. शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं. ओम शांति!'

    यही नहीं, राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अजीत सिंह के निधन शोक व्‍यक्‍त किया है. उन्‍होंने लिखा, 'राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख और पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह के निधन की सूचना से दुख‌ हुआ. उन्होंने किसानों के हित में हमेशा आवाज उठायी. जनप्रतिनिधि व मंत्री के रूप में उन्होंने देश की राजनीति पर अलग छाप छोड़ी. उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं.

    राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने व्‍यक्‍त किया दुख
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रीय लोक दल प्रमुख अजित सिंह जी के असमय निधन का समाचार दुखद है.उनके परिवार व प्रियजनों को मेरी संवेदनाएं. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लिखा,' पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जुझारू किसान नेता चौधरी अजीत सिंह जी का निधन अत्यंत दुःखद है. उन्हें विनम्र श्रद्धाजंलि. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. ॐ शांति.'

    इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा कि राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष, पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह जी का निधन, अत्यंत दुखद! आपका यूं अचानक चले जाना किसानों के संघर्ष और भारतीय राजनीति में कभी ना भरने वाली जगह छोड़ गया है. शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान. वहीं, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना प्रेषित की है.

    यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'किसानों और मजदूरों के मसीहा पूर्व केंद्रीय मंत्री और आरएलडी प्रमुख चौधरी अजीत सिंह जी का आकस्मिक निधन. अपूरणीय क्षति! ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को दुख की इस घड़ी में संबल प्रदान करे.अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि.

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक दल के नेता अजित सिंह के निधन पर शोक जताया है. केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री और किसान नेता चौधरी अजीत सिंह जी के निधन की बेहद दुखद खबर मिली है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ है.'
    Published by:Ajay Raj
    First published: