Article 370 पर बोलीं साध्वी प्राची, फैसले का विरोध करने वाले 'चुल्लूभर' पानी में डूब मरें

इससे पहले सोमवार को राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया. शाह ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:24 PM IST
Article 370 पर बोलीं साध्वी प्राची, फैसले का विरोध करने वाले 'चुल्लूभर' पानी में डूब मरें
फैसले का विरोध करने वाले 'चुल्लूभर' पानी मे डूब मरें
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 5, 2019, 3:24 PM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने कहा कि मोदी सरकार के इस अहम फैसले से कश्मीरी पंडितों को आज इंसाफ मिला है. सोमवार को बागपत पहुंची साध्वी ने कहा कि इस फैसले का विरोध करने वाले चुल्लूभर पानी मे डूब मरें. साध्वी प्राची आगे कहती हैं कि नेहरू की गलती का खामियाजा कश्मीरी पंडितों को चुकाना पड़ा था. इस अहम फैसले पर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बधाई दी. अपने बेबाक बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची ने दावा किया था कि हिंदुस्तान में कुछ बड़ा होने वाला है. साध्वी प्राची ने कहा कि 15 अगस्त को कश्मीर में झंडा फहराने की तैयारी चल रही है.

कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल में बड़ा बदलाव

इससे पहले सोमवार को राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया. शाह ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया गया है. अब सिर्फ आर्टिकल 370 का खंड A लागू रहेगा. बाकी खंड त्‍वरित प्रभाव से खत्म कर दिए गए हैं. गृहमंत्री ने इसके साथ ही आर्टिकल 35A भी हटाए जाने का ऐलान किया. शाह ने कश्मीर के पुनर्गठन प्रस्ताव भी पेश किया है. अब जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश होगा, जबकि लद्दाख को भी अलग कर केंद्रीय शासित प्रदेश बनाया गया है.

मुस्लिमों द्वारा बनाई गई कांवड़ और राखी न खरीदें कांवड़िए

इससे पहले बागपत के दाहा क्षेत्र के एक कांवड़ शिविर में पहुंचीं साध्वी प्राची आर्या ने कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के बयान पर भी पलटवार किया था. साध्वी प्राची ने कहा कि कांवड़िए, मुस्लिमों द्वारा बनाई जाने वाली कांवड़ न खरीदें और रक्षाबंधन पर मुस्लिमों द्वारा बनाई गई राखी न खरीदें. इसके साथ ही साध्वी प्राची ने हरिद्वार से कावड़ बनाने वाले मुस्लिमों को बाहर निकालने की अपील भी कर दी. साध्वी प्राची ने कहा कि हरिद्वार में जो मुसलमान कांवड़ बनाते हैं उन्हें यहां से बाहर निकाला जाए.

ये भी पढ़ें:

Article 370 पर पीएम नरेंद्र मोदी का समर्थन कर मायावती ने फिर चौंकाया
Loading...

अखिलेश बोले- अगला सवाल यह है कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा?

कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए UP में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...