लाइव टीवी

लाख रुपये का मोबाइल रखने वाले छात्र JNU में फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं: साध्वी प्राची

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 9:16 PM IST
लाख रुपये का मोबाइल रखने वाले छात्र JNU में फीस बढ़ोतरी का विरोध कर रहे हैं: साध्वी प्राची
साध्वी प्राची ने कहा, लाख रुपये का मोबाइल रखने वाले छात्र JNU में कर रहे है विरोध (फाइल फोटो)

दरअसल, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( (Jawaharlal Nehru University) के छात्र (Students) हॉस्टल फीस (Hostel Charges) में बढ़ोतरी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले कुछ दिनों से यह आंदोलन चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • Share this:
बागपत. अपने विवादित बयानों (Controversial Statements) को लेकर चर्चा में रहने वालीं फायरब्रांड नेता (Fire Brand Leader) साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में फीस बढ़ोतरी को लेकर बड़ा बयान दिया. शुक्रवार को बागपत के बामनोली गांव  पहुंचीं साध्वी प्राची ने छात्रों पर निशाना साधते हुए कहा कि लाख रुपये का मोबाइल रखने वाले छात्र फीस वृद्धि का विरोध कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इतने महंगे मोबाइल रखने वाले छात्र देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. प्राची कहती हैं, 'फीस वर्द्धि को मुद्दा बनाकर छात्र पीएम नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश कर रहे है.' हिन्दूवादी नेता साध्वी प्राची ने कहा कि योग्यता के आधार पर जेएनयू में छात्रों की फीस माफ होनी चाहिए.

तीन सप्ताह से प्रदर्शन कर रहे हैं जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र
दरअसल, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ( (Jawaharlal Nehru University) के छात्र (Students) हॉस्टल फीस (Hostel Charges) में बढ़ोतरी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले कुछ दिनों से यह आंदोलन चर्चा का विषय बना हुआ है. आंदोलन कर रहे छात्रों का कहना है कि वीसी (VC) के नए आदेश के बाद जेएनयू (JNU) देश का सबसे महंगा विश्वविद्यालय बन जाएगा. हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक वीसी अपने आदेश को वापस नहीं ले लेते.

हालांकि छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जेएनयू प्रशासन ने बढ़ी हुई फीस में कुछ कटौती भी कर दी है. इसके बावजूद छात्रों का कहना है कि जेएनयू का बढ़ा हुआ फीस स्ट्रक्चर देश के दूसरे प्रमुख विश्वविद्यालयों की तुलना में ज्यादा है.

ये भी पढ़ें:

कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी, मांगी जेड प्लस सुरक्षाअमेठी: एसपी और कोतवाल बनकर छात्रों ने कुछ ही घंटों में की ताबड़तोड़ कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 7:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर