Assembly Banner 2021

गांव के छोटे से स्कूल से यूपी बोर्ड टॉपर तक का सफर, ऐसी है तनु की सफलता की कहानी

14 घंटे की पढ़ाई करके तनु तोमर ने यह सफलता हासिल की है. एक किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली तनु ने इंटर में 97.80 प्रतिशत अंक हासिल किए.

  • Share this:
बागपत के एक किसान की बेटी तनु तोमर ने यूपी बोर्ड में धमाल मचा दिया है. तनु ने 12वीं की परिक्षा में यूपी टॉप किया है. 14 घंटे की पढ़ाई करके तनु तोमर ने यह सफलता हासिल की है. एक किसान परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली तनु ने इंटर (बायो स्ट्रीम) में 97.80 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं.

रिजल्ट घोषित होने के बाद से ही तनु तोमर के स्कूल और गांव मे जश्न का माहौल है. साथी छात्र छात्राओं के साथ अध्यापकों ने तनु को मिठाई खिलाकर बधाई दी. तनु ने बड़ाैत क्षेत्र के श्रीराम शिक्षा मंदिर में कक्षा 12 की पढ़ाई की. वहीं, कड़ी मेहनत और सेल्फ स्टडी के दम पर तनु ने अपने गांव और परिवार का नाम रोशन किया है. तनु ने आगे मेडिकल लाइन में जाने की इच्‍छा जताई है. उनका कहना है कि वह डॉक्टर बनकर देश सेवा करना चाहती हैं.

UP Board Results 2019: ये रही 12वीं टॉपर्स की मार्कशीट, बागपत की तनु तोमर को पहला स्थान



तनु तोमर के पिता फतेहपुर पुठ्ठी गांव में छोटे से किसान हैं, जिनका नाम हरेन्द्र तोमर है. हरेन्द्र गांव में रहकर ही खेती बाड़ी करते हैं. उसी से पूरे परिवार का गुजारा चलता है. तनु हरेन्द्र की सबसे बड़ी बेटी हैं. तनु की एक छोटी बहन व भाई है, जो गांव के ही स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं. तनु की मां एक हाउस वाइफ हैं जिन्होंने तनु की पढ़ाई में काफी मदद की है. बेटी द्वारा यूपी बोर्ड में टॉप करने के बाद से परिवार में भी जश्न का माहौल है. तनु के टॉप करने की खबर मिलते ही परिवार के लोग स्कूल पहुंच गए. जहां तमाम लोगों ने मिलकर जश्न मनाया.
(शहजाद राव की रिपोर्ट)

UP Board Result 2019: 12वीं की टॉपर तनु तोमर बोलीं- डॉक्टर बनकर करूंगी देश की सेवा

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज