Home /News /uttar-pradesh /

Baraut Assembly Seat: बड़ौत में BJP बनाम सपा-रालोद की होगी जंग, जानें किसके दावे में कितना दम

Baraut Assembly Seat: बड़ौत में BJP बनाम सपा-रालोद की होगी जंग, जानें किसके दावे में कितना दम

UP Chunav 2022: बड़ौत विधानसभा सीट पर सियासी शतरंज की बिसात बिछ चुकी है.

UP Chunav 2022: बड़ौत विधानसभा सीट पर सियासी शतरंज की बिसात बिछ चुकी है.

Baraut Assembly Seat Election 2022: बागपत जिले की बड़ौत विधानसभा सीट पर साल 2017 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल की थी, जबकि राष्ट्रीय लोकदल के उम्मीदवार को शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इस बार के राजनीतिक हालात बदले से हैं. सपा-रालोद एक साथ है, चुनौती देने के लिए बीजेपी मैदान में है.

अधिक पढ़ें ...

बागपत. मेरठ से सटे बागपत जिले की बड़ौत विधानसभा सीट भी जाट बहुल मानी जाती है. यूपी विधानसभा चुनाव की घोषणा और पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर मतदान की जानकारी सामने आ चुकी है. इसके बाद बड़ौत विधानसभा सीट पर राजनीतिक दलों की रस्साकशी जारी है. इस बार के चुनाव में यहां भारतीय जनता पार्टी बनाम समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच संग्राम होने की उम्मीद जताई जा रही है.

बड़ौत विधानसभा सीट पर साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों पर नजर डालें, तो पांच साल पहले बीजेपी ने यहां से अपना परचम लहराया था. बीजेपी उम्मीदवार कृष्णपाल मलिक ने रालोद के प्रत्याशी को 25 हजार से अधिक मतों से चुनाव में हराया था. इस बार भी पार्टी ने यही देखकर मलिक को एक बार फिर मैदान में उतारा है. दूसरी तरफ इस बार सपा और रालोद के बीच गठबंधन है. यानी दोनों दल इस सीट पर अपनी जीत के लिए संयुक्त प्रयास करते नजर आएंगे.

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में विधानसभा का चुनाव कराने की घोषणा की है. इसके तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को पूरे राज्य की 403 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: UP Assembly Election 2022, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर