Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: सीएम योगी बोले- मुजफ्फरनगर दंगे में 60 हिन्‍दू मरे, 1500 को हुई थी जेल, सपा की यही पहचान

UP Chunav 2022: सीएम योगी बोले- मुजफ्फरनगर दंगे में 60 हिन्‍दू मरे, 1500 को हुई थी जेल, सपा की यही पहचान

बागपत में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सपा की असली पहचान बताई.

बागपत में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सपा की असली पहचान बताई.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी है. इस बीच यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बागपत के छपरौली में बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में 60 से अधिक हिन्दू मारे गए थे और 1500 हिंदुओं को जेल में डाल दिया था. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की यही पहचान है. साथ ही कहा कि सपा की टॉपी पाप के रंग में रंगी हुई है. वहीं, उन्‍होंने कहा,'मुलायम सिंह यादव कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है. इनकी संवेदना आधी आबादी या युवाओं के प्रति नहीं थी.'

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है. इस वजह से सभी राजनीतिक दलों के नेता प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में बागपत के छपरौली पहुंचे सूबे के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगे में 60 से अधिक हिन्दू मारे गए थे और 1500 हिंदुओं को जेल में डाल दिया था. सपा की यही पहचान है. योगी ने कहा कि सचिन और गौरव जैसे नौजवानों की हत्‍या इसलिए हो जाती है, क्‍योंकि वो अपनी बहन की रक्षा के लिए गए थे. समाजवादी पार्टी की टोपी पाप के दाग से रंगी हुई है. यही नहीं, सपा की टॉपी तो राम भक्‍तों के खून से भी रंगी हुई है.

समाजावादी पार्टी सरकार में हर तीसरे दिन दंगा होता था, लेकिन भाजपा की सरकार में 5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ. इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि पहले दंगाईयों को सीएम आवास पर बुलाकर सम्मानित किया जाता था, पेशेवर माफियाओं पर पहले सरकार इतनी मेहरबान होती थी कि वो ही सत्ता का संचालन करते थे. अब बागपत में हाईवे और मेडिकल कॉलेज बन रहा है और माफिया की संपत्ति पर बुलडोजर चल रहा है.

मुलायम सिंह यादव को भी लपेटा
इसके साथ सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा खतरे में थी और मुलायम सिंह यादव कहते थे कि लड़कों से गलती हो जाती है. इनकी संवेदना आधी आबादी या युवाओं के प्रति नहीं थी.

सपा के साथ बसपा पर साधा निशाना
योगी ने कहा कि इनकी भर्तियों में सैफई खानदान से और पैसे लेकर भर्तियां होती थी. वहीं,
समाजवादी और बीएसपी में अपराधियों को टिकट देने की प्रतियोगिता चल रही है. अगर ये विधायक बनेंगे तो तमंचे की ही खेती करेंगे, लेकिन इनका उपचार हमारे पास है और वो है जेसीबी और बुलडोजर. इसके साथ कहा कि कांवड़ यात्रा के लिए मैं हेलीकॉप्टर भेजता हूं और ये कह देता हूं कि किसी ने किसी कांवड़ यात्री को छेड़ा तो ऊपर से ही काम तमाम कर देना.

किसान, पलायन, तालिबान और कब्रिस्तान का भी जिक्र
इसके साथ योगी ने कहा कि पहले गन्ना किसानों को गन्ने का मूल्य नहीं मिलता था, लेकिन अब मिल रहा है. पहले पश्चिमी यूपी से पलायन होता था. व्यापारी और युवाओं का अब पलायन नहीं बल्कि प्रगति होती है. साथ ही कहा कि समाजवादी सरकार में सिर्फ कब्रिस्तान की बाउंड्री का विकास दिखाई देता था. योगी ने कहा कि 2012 में सत्‍ता में आने पर समाजवादी सरकार ने अयोध्या में आतंकी हमले करने वाले से मुकदमे वापस लेने का पहला फैसला लिया था. अपराधियों और आतंकवादियों के प्रति उनकी संवेदना थी. यही नहीं, पिछली सरकार अपना मकान बनाती थी और अपने मकान के बारे में सोचती थी. वे सैफई महोत्सव मनाते थे.जबकि हमने अयोध्या में दीपोत्सव मनाया. वो तालिबान का समर्थन करते थे, लेकिन हमने तय किया तालिबान मानसिकता प्रदेश में पनपते नहीं देंगे.

वहीं, योगी ने कहा कि सोतीगंज की घटना आगे भी चलेगी. ये उनके गढ़ थे जहां हमारे बुलडोजर और जेसीबी चलती है. साथ ही कहा कि पेंशन न समाजवादी होती है न तो कांग्रेस होती है, ये गरीब की होती है. आज भी ये लोग (समाजवादी) प्रदेश को मुजफ्फरनगर की तरह दंगे में धकेलना चाहते हैं. कैराना का इनका प्रत्याशी कैसे धमकी देता है, अभी भी इनकी गर्मी शांत नहीं हुई है.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर