• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Baghpat News: ग्रामीणों ने दी सामूहिक पलायन की चेतावनी, लगाया मकान बिकाऊ है का बोर्ड

Baghpat News: ग्रामीणों ने दी सामूहिक पलायन की चेतावनी, लगाया मकान बिकाऊ है का बोर्ड

बागपत में ग्रामीणों ने लगाया घर बिकाऊ है का बोर्ड

बागपत में ग्रामीणों ने लगाया घर बिकाऊ है का बोर्ड

UP News: ग्रामीणों ने बताया कि वह डीएम से लेकर तमाम अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन मामले में अभी तक सुनवाई नहीं हुई है. जलभराव और गंदगी के कारण कॉलोनी में महामारी फैल रही है. बच्चे और जवान तमाम लोग बीमार हो रहे हैं.

  • Share this:

बागपत. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जनपद के तूगाना गांव में जल निकासी न होने से परेशान ग्रामीणों ने सामूहिक पलायन (Mass Exodus) करने की चेतावनी दी है. साथ ही ग्रामीणों ने मकानों के गेट पर घर बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है. आरोप है कि पिछले कुछ  महीनों से कॉलोनी में जलभराव हो रहा है और कीचड़ जमा हो गया है. जिससे कॉलोनी में रहना भर हो गया है. तमाम दुश्वारियों के चलते ग्रामीणों ने गांव से पलायन करने की चेतावनी दी है और मकान बिकाऊ है का पोस्टर चस्पा कर दिया है.

ग्रामीणों ने बताया कि वह डीएम से लेकर तमाम अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन मामले में अभी तक सुनवाई नहीं हुई है. जलभराव और गंदगी के कारण कॉलोनी में महामारी फैल रही है. बच्चे और जवान तमाम लोग बीमार हो रहे हैं. जलभराव और गंदगी के कारण स्किन डिजीज फैल रही है. बच्चे और बुजुर्ग बीमारियों से बेहाल है.आरोप यहां तक है कि पानी में सांप और बिच्छू जैसे जानवर बहकर आ रहे हैं जिनके काटने से दो लोगों की मौत हो चुकी है.

नहीं हो रही कोई सुनवाई
मामला छपरौली थाना के तुंगाना गांव का है, जहां कश्यप समाज के एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने मकानों पर मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है. मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगाने वाले लोगों में संजीव, नरेश, प्रदीप आदि दर्जनों लोग शामिल है. उनका कहना है कि गांव में पानी की निकासी नहीं हो पा रही है, जिससे कि कॉलोनी में कीचड़ और जलभराव की स्थिति बनी हुई है. कॉलोनी में आने जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है, जिस कारण जलभराव से होकर गुजरना पड़ता है. ग्रामीण परेशान है, लेकिन शिकायत के बावजूद भी उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. जिस से आहत होकर ग्रामीणों ने गांव से पलायन की चेतावनी देते हुए मकान बिकाऊ है का बोर्ड लगा दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज