बागपत : फावड़े से गर्दन काटकर किसान की हत्‍या, मुलजिम गिरफ्तार, 4 बीघा जमीन को लेकर था विवाद
Baghpat News in Hindi

बागपत : फावड़े से गर्दन काटकर किसान की हत्‍या, मुलजिम गिरफ्तार, 4 बीघा जमीन को लेकर था विवाद
सांकेतिक तस्वीर

मृतक यशपाल (Yashpal) को आरोपी महावीर (Mahavir) ने 8 साल पहले 4 बीघा जमीन बेची थी. यशपाल के कई बार कहने के बावजूद महावीर ने जमीन का कब्‍जा यशपाल को नहीं दिया था.

  • Share this:
बागपत. उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत जिले के अंतर्गत आने वाले दोघट इलाके में एक किसान (Farmer) की हत्‍या (Murder) कर दी गई. मृतक किसान की पहचान यशपाल के रूप में हुई है. हत्‍या का आरोप मृतक यशपाल के पड़ोसी पर लगा है. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्‍टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया है. पुलिस ने हत्‍या की वारदात को अंजाम देने के आरोप में महावीर नामक पड़ोसी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. वहीं, यूपी पुलिस (UP Police) की शुरुआती जांच में दोनों के बीच 4 बीघे जमीन को लेकर विवाद की बात सामने आई है.

खेत में घात लगा कर बैठा था मुलजिम

यह वारदात दोघट थानाक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नंगला गांव की है. इसी गांव में यशपाल नामक किसान अपने परिवार के साथ रहता था. मंगलवार को वह घर से खेत में काम करने के लिए निकला था. आरोप है कि खेत में घात लगाकर बैठे महावीर ने यशपाल पर फावड़े से हमला कर दिया. इस हमले में यशपाल की गर्दन कट गई, जिसके चलते उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, वारदात की सूचना मिलते ही दोघट स्‍टेशन ऑफिसर (एसओ) धर्मेंद सिद्धू दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए और मुलजिम महावरी को गिरफ्तार कर लिया.



जमीन के कब्‍जे को लकर दोनों के बीच हुई थी कहासुनी
पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि यशपाल को आरोपी महावीर ने 8 साल पहले 4 बीघा जमीन बेची थी. यशपाल के कई बार कहने के बावजूद महावीर ने जमीन का कब्‍जा नहीं दिया था. जिसके बाद, यशपाल ने जमीन का कब्‍जा हासिल करने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. जमीन के कब्‍जे को लेकर कल एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई थी. उस समय मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने दोनों को समझा-बुझा कर मामला शांत करा दिया था. जिसके बाद, यशपाल और महावीर अपने-अपने घर चले गए.

वारदात के बाद फरार हो गया था मुलजिम
उस वक्‍त भले ही दोनों अपने-अपने घर को चले गए हों, लेकिन महावीर ने अपने दिमाग में एक बड़ी साजिश तैयार कर ली थी. आरोप है कि महावीर को पता था कि यशपाल रोजाना एक निश्चित समय पर अपने खेतों पर जाता है. साजिश के तहत, वह खेत में घात लगाकर बैठ गया. जैसे ही, यशपाल अपने खेतों पर पहुंचा, महावीर ने फावड़े से उस पर हमला कर दिया. हत्‍या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी महावीर मौके से फरार हो गया. वहीं इस मामले को लेकर बागपत एसपी प्रताप गोपेंद्र ने बताया कि मुख्य आरोपी महावीर को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक और आरोपी के बीच पुरानी जमीनी रंजिश चली आ रही थी. फिलहाल, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है.

 

यह भी पढ़ें: दिल्ली: जानिए अलग-अलग ब्रांड की शराब अब होगी कितनी महंगी, 70% है कोरोना टैक्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज