बागपत की शूटर ‘रिवाल्वर दादी’ के इलाज का खर्च उठाएगी योगी सरकार

Kumari ranjana | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 7, 2019, 11:22 AM IST
बागपत की शूटर ‘रिवाल्वर दादी’ के इलाज का खर्च उठाएगी योगी सरकार
बागपत की शूटर ‘रिवाल्वर दादी’ के इलाज का खर्च उठाएगी योगी सरकार

सीएम योगी ने कहा कि शूटर दादी चन्द्रो तोमर के चिकित्सा खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा. शूटर दादी के नाम से भी जाने जानी वाली चन्द्रो तोमर के दाएं पैर की हड्डी बंदरों के हमले में टूट गई थी.

  • Share this:
बागपत. अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त दुनिया की सबसे उम्रदराज महिला निशानेबाज चंद्रो तोमर (87) को बीमारी के चलते दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने चन्द्रो तोमर (शूटर दादी) के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने जनपद बागपत के जिलाधिकारी को शूटर दादी से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य लाभ की जानकारी लेने के लिए और चिकित्सा प्रबंध देखने के निर्देश दिए हैं.

सीएम योगी ने कहा कि शूटर दादी चन्द्रो तोमर के चिकित्सा खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा. बता दें कि चन्द्रो तोमर (शूटर दादी) के दाएं पैर की हड्डी बंदरों के हमले में टूट गई थी. उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा है.

शूटर दादी के ट्वीट के बाद जागा सिस्टम
दरअसल शूटर दादी चंद्रो तोमर की परेशानी बढ़ रही थी. उचित इलाज नहीं मिलने के बाद उनके ट्विटर अकाउंट से बीमारी और मदद के लिए एम्स, पीएमओ, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र चौधरी, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर समेत अन्य लोगों को ट्वीट किया था. इसके बाद सिस्टम हरकत में आया. उन्हें भर्ती कर समुचित इलाज की व्यवस्था की गई. परिवार के सुमित राठी ने बताया कि गुरुवार को तबीयत में हल्का सुधार हुआ है.

रिवाल्वर चलाने में माहिर हैं दादी

बता दें कि 82 साल की चंद्रो तोमर भले ही उम्र के 80वें पड़ाव में हैं, लेकिन इनके कारनामे जानकर आप भी कहेंगे अजब-गजब है मेरा इंडिया. छह बच्चों और 15 पोते-पोते वाली ये दादी रिवाल्वर चलाने में माहिर हैं. इन्होंने शूटिंग में 25 नेशनल चैंपियनशिप जीतें हैं. उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के जोहरी गांव की रहने वाली इस दादी को ‘शूटर दादी’ और ‘रिवाल्वर दादी’ के नाम से भी जाना जाता है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

UP Board Exams 2020: हाईस्कूल-इंटरमीडिएट परीक्षा में कम हो गए 1.88 लाख परीक्षार्थी

UP में भी ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले पुलिसकर्मियों को भरना होगा डबल चालान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बागपत से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 10:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...