Home /News /uttar-pradesh /

baheri assembly seat result live update win loss chhatrapal singh ataur rahman asaram gangwar santosh bharti rrmb

Baheri Assembly Seat Result: बहेरी सीट से भाजपा की हार, सपा प्रत्याशी अताउर्ररहमान ने दर्ज की जीत

एक बार फिर बिथरी चैनपुर सीट से भाजपा जीतने की फ़िराक में

एक बार फिर बिथरी चैनपुर सीट से भाजपा जीतने की फ़िराक में

Baheri Assembly Seat Result: योगी सरकार में मंत्री छत्रपाल सिंह (BJP candidate Chhatrapal Singh) एक बार फिर बहेड़ी सीट से भाजपा की ओर से मैदान में हैं. समाजवादी पार्टी से अताउर्ररहमान (SP Candidate Ataurrahman) ताल ठोक रहे हैं. 2017 के चुनाव में सपा यहां तीसरे नंबर पर रही थी और भाजपा के छत्रपाल ने बसपा प्रत्‍याशी को हराया था. बहेड़ी से इस बार बसपा ने आसेराम गंगवार (BSP Candidate Asaram Gangwar) को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस की ओर से संतोष भारती (INC Candidate Santosh Bharti) चुनाव लड़ रहे थे.

अधिक पढ़ें ...

    बरेली. Baheri Assembly  Seat Result:  बहेड़ी विधानसभा सीट पीलीभीत लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है. इस संसदीय क्षेत्र भाजपा से वरूण गांधी सांसद हैं, जो आजकल बीजेपी से नाराज चल रहे हैं.  योगी सरकार में मंत्री छत्रपाल सिंह (BJP candidate Chhatrapal Singh) एक बार फिर बहेड़ी सीट से भाजपा की ओर से मैदान में हैं. समाजवादी पार्टी से अताउर्ररहमान (SP Candidate Ataurrahman) ताल ठोक रहे हैं. 2017 के चुनाव में सपा यहां तीसरे नंबर पर रही थी और भाजपा के छत्रपाल ने बसपा प्रत्‍याशी को हराया था.

    बहेड़ी से इस बार बसपा ने आसेराम गंगवार (BSP Candidate Asaram Gangwar) को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस की ओर से संतोष भारती (INC Candidate Santosh Bharti) चुनाव लड़ रहे हैं. बहेड़ी सीट के शुरूआती रुझान आने शुरू हो गए हैं. बहेड़ी सीट की मतगणना की पल-पल की जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहिए.

    भाजपा उम्मीदवार छत्रपाल सिंह हारे
    बरेली जिले की बहेरी विधानसभा सीट से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. योगी सरकार में मंत्री छत्रपाल सिंह को सपा उम्मीदवार अताउर्ररहमान ने चुनावी रण में मात दे दी दी. छत्रपाल सिंह को 120790 वोट मिले जबकि वही अताउर्ररहमान को कुल 124145 वोट मिले.

    यह भी पढ़ें- Deoria Assembly Seat Result: देवरिया से शलभ मणि त्रिपाठी को बड़ी जीत, सपा प्रत्याशी को 39 हजार से ज्यादा वोटों से दी मात

    बहेड़ी में विधानसभा चुनाव 2022 में दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी. यहां इस बार पिछली बार से ज्‍यादा मतदान हुआ है. 2017 में बहेड़ी में 71.77 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था जबकि इस बार यह आंकड़ा 72.60 फीसदी है. इस सीट की खास बात यह है कि यहां का मतदाता अब तक एक बार भाजपा तो एक बार सपा को मौका देता आया है. वर्तमान में भाजपा से छत्रपाल सिंह विधायक हैं.

    मुस्लिम बहुल सीट है बहेड़ी

    3.44 लाख मतदाताओं वाली बहेड़ी विधानसभा सीट पर मुस्‍लिम मतदाताओं का दबदबा है. उनकी संख्‍या करीब 1.10 लाख है. क्षत्रिय 38 हजार, दलित 30 हजार, ब्राह्मण 25 हजार, यादव 22 हजार और वैश्‍य वोटर करीब 20 हजार है. दो उम्‍मीदवार होने की वजह से मुस्‍लिम वोटों के बिखराव और ध्रुवीकरण का लाभ इस सीट पर भाजपा को मिलता रहा है.

    1985 में आखिरी बार जीती थी कांग्रेस

    बहेड़ी विधानसभा सीट पर पहला चुनाव 1957 में हुआ था. शुरुआती दौर में कांग्रेस नेता राममूर्ति का इस सीट पर दबदबा था. वह चार बार इस सीट से विधायक रहे. जिसमें तीन बार तो लगातार जीते थे. यह रिकॉर्ड अभी उनके नाम पर दर्ज है. उनके अलावा कांग्रेस नेता अंबा प्रसाद के नाम लगातार दो बार जीतने का रिकॉर्ड है. कांग्रेस इस सीट से छह बार जीत चुकी है. आखिरी बार उसे 1985 में जीत मिली थी. 2017 के चुनाव में भाजपा छत्रपाल सिंह को 108846 वोट मिले थे. उन्‍होंने बसपा के नसीम अहमद को 42837 वोट से हराया था. सपा के अताउर्ररहमान 63841 वोट के साथ तीसरे स्‍थान पर थे.

    Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर