लाइव टीवी

COVID-19: बहराइच की मस्जिद में मिले 19 मौलाना, इंडोनेशिया के 10 और थाईलैंड के 7 नागरिक शामिल
Bahraich News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 5:19 PM IST
COVID-19: बहराइच की मस्जिद में मिले 19 मौलाना, इंडोनेशिया के 10 और थाईलैंड के 7 नागरिक शामिल
बहराइच में एक मस्जिद में मिले 19 लोगों में से 9 को ट्रॉमा सेंटर में आइसोलेट किया गया है.

पता चला कि होली के पहले ही ये जमात कराने बहराइच (Behraich) आए थे. जानकारी के अनुसार 10 लोगों को मस्जिद में और 9 लोगों को ट्रामा सेंटर में आइसालेट किया गया है. स्वास्थ विभाग ने शुरुआती जांच में इनमें कोरोना के लक्षण नहीं मिलने की बात बताई है. सभी की जांच के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं.

  • Share this:
बहराइच. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) के जलसे में शामिल हुए लोगों की तलाश उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी चल रही है. पता चला कि बहराइच (Behraich) से भी एक शख्स इस जमात में शामिल हुआ था. उसके बारे में पता चला है कि वह अभी तक दिल्ली में ही है, बहराइच नहीं लौटा है. उधर पुलिस ने अन्य मस्जिदों (Masjid) और मदरसों (Madarsa) की जांच शुरू कर दी है. इसी क्रम में यहां एक मस्जिद में बाहर से आए 19 जमात कराने वाले युवक मिले हैं. जानकारी के अनुसार इनमें 10 लोग इंडोनेशिया (Indonesia) के हैं, वहीं 7 लोग थाईलैंड (Thailand) के नागरिक हैं. इनके अलावा एक महाराष्ट्र (Maharashtra) व एक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का रहने वाला शख्स भी मिला है. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है.

पता चला कि होली के पहले ही ये जमात कराने बहराइच आए थे. जानकारी के अनुसार 10 लोगों को मस्जिद में और 9 लोगों को ट्रामा सेंटर में आइसोलेट किया गया है. स्वास्थ विभाग ने शुरुआती जांच में इनमें कोरोना के लक्षण नहीं मिलने की बात बताई है और सभी की जांच के लिए सैंपल भेजे जा रहे हैं.

लखनऊ की मस्जिद में भी मिले विदेशी नागरिक



बता दें इसी तरह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कई विदेशी नागरिक मिले हैं. यहां लॉकडाउन के बीच कैसरबाग इलाके में स्थित एक मरकज़ी मस्जिद में पुलिस कमिश्नर, कमिश्नर और डीएम पहुंचे तो पता चला कि मस्जिद में पिछले 13 मार्च से कई विदेशी नागरिक रुके हुए हैं. ये किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के नागरिक बताए जा रहे हैं. पता चला कि ये विदेशी नागरिक एक धार्मिक जलसे में भाग लेने आए थे खुफिया और एलआईयू की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन की टीमें मस्जिद पहुंच गई हैं. इन सभी को आइसोलेश सेंटर में भेजा जा रहा है और जांच के लिए नमूने भेज दिए गए हैं.



इनपुट: अखिलेश कुमार

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: कैसरबाग की मरकजी मस्जिद में मिले किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के नागरिक

निजामुद्दीन मरकज: इंडोनेशिया के 8 मौलाना बिजनौर की मस्जिद में मिले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 3:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading