लाइव टीवी

पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बॉर्डर के लिए उठाया जा सकता है ये बड़ा कदम

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 17, 2019, 2:20 PM IST
पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बॉर्डर के लिए उठाया जा सकता है ये बड़ा कदम
पाकिस्तान के बाद अब नेपाल बॉर्डर के लिए उठाया जा सकता है ये बड़ा कदम (फाइल फोटो)

बीजेपी सांसद (BJP MP) ने कहा कि केंद्र सरकार पाकिस्‍तान की तरह ही नेपाल सीमा पर भी बाड़ लगाने की दिशा में कर रही है.

  • Share this:
बहराइच. भाजपा सांसद (BJP MP) अक्षेवर लाल गोंड (Akshayabar Lal Gond) ने कहा है कि मानव तस्करी (Human Trafficking) घोर अमानवीय अपराध है, जिसके खात्मे के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री (Minister of Defence) और गृह मंत्री (Home Minister) से मिलकर आवश्यक कदम उठाने संबंधी सुझाव पेश किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पकिस्तान (Pakistan) बॉर्डर की तरह नेपाल (Nepal) बॉर्डर पर भी बाड़ लगाने के लिए काम कर रही है.

बहराइच से सांसद अक्षेवर लाल गोंड ने मानव तस्करी को रोकने के कार्य में लगे भारत-नेपाल हितभागियों की सोमवार को आयोजित एक कार्यशाला में कहा कि मानव तस्करी घोर अमानवीय अंतरराष्ट्रीय अपराध है, जिससे निपटने के लिए सरकारी विभागों, स्वैच्छिक संस्थाओं और सुरक्षाबलों को एक साथ मिलकर काम करना होगा.

सांसद ने कहा कि इस संबंध में हितभागियों द्वारा दिए गए मांग पत्र और अन्य सुझावों को लेकर रक्षा मंत्री और गृह मंत्री से जल्दी ही बात की जाएगी और जरूरत पड़ने पर मामले को संसद में भी रखा जाएगा. वहीं विशिष्ट अतिथि सशस्त्र सीमा बल के उप महानिरीक्षक अभिषेक पाठक ने कहा कि मानव तस्करी को रोकना सशस्त्र सीमा बल की प्राथमिकताओं में शामिल है और बल इस अनैतिक कार्य को रोकने के लिए समर्पित है.

कार्यक्रम में भारत और नेपाल की कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों और दोनों देशों के मीडिया प्रतिनिधियों के अलावा स्कॉटलैंड से आए यूनिसेफ के लोगों ने भी शिरकत की. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के सात जिले- बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत, भारत-नेपाल की खुली सीमा पर स्थित हैं, जिनके रास्ते मानव तस्कर इस अनैतिक कार्य को अंजाम देते हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

भीम आर्मी का जेल भरो आंदोलन आज, सहारनपुर में हाई अलर्ट
Loading...

अवैध संबंधों में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 2:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...