लाइव टीवी

तस्करों के कब्जे से छुड़ाए गए 15 मवेशी, नेपाल तस्करी की आशंका

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 15, 2017, 11:56 AM IST

थाना हरदी पुलिस ने डीसीएम में लाद कर सीतापुर से पशुओं की तस्करी के लिए ले जा रहे तस्करों को बहराइच महसी मार्ग पर महेशपुरवा के पास धर लिया गया. पशु तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए हरदी थाना के एसओ पर डीसीएम चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन गड्ढे में कूदने से उनकी जान बच गई.

  • Share this:
बहराइच जिले में गुरूवार को पुलिस ने 7 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से पुलिस ने कुल 15 मवेशी भी बरामद किए हैं. तस्करों को गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी करने पहुंची को तस्करों ने डीसीएम चढ़ा मारने की कोशिश की, लेकिन अंततः पुलिस टीम तस्करों को गिरफ्तार करने में कामयाब रही.

रिपोर्ट के मुताबिक थाना थाना हरदी पुलिस ने डीसीएम में लाद कर सीतापुर से पशुओं की तस्करी के लिए ले जा रहे तस्करों को बहराइच महसी मार्ग पर महेशपुरवा के पास धर लिया गया. पशु तस्करों ने पुलिस से बचने के लिए हरदी थाना के एसओ पर डीसीएम चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन गड्ढे में कूदने से उनकी जान बच गई.

पुलिस के मुताबिक डीसीएम का पीछा किया गया और थोड़ी ही दूर पर डीसीएम में बैठे सभी 7 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके कब्जे से तस्करी के लिए ले जाई जा रही 15 भैसें बरामद की गईं. पुलिस ने तस्करो के विरूद्ध हत्या का प्रयास, पशु क्रूरता अधिनियम सहित कई धाराओ में मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है.

पुलिस अधीक्षक जुगल किशोर तिवारी ने बताया कि बरामद भैंसों को नेपाल में तस्करी के जरिए ले जाने आंशंका है. उनके मुताबिक बहराइच जिले में कोई वैध वधशाला नहीं है और आशंका है बरामद पशु तस्करी के जरिए नेपाल के वधशाला में ले जाए जा रहे थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2017, 11:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर