लाइव टीवी
Elec-widget

बहराइच मेडिकल कालेज: लैब टेक्नीशियन ने जांच के लिए मांगे पैसे, वायरल हो रहा वीडियो

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 10:18 PM IST
बहराइच मेडिकल कालेज: लैब टेक्नीशियन ने जांच के लिए मांगे पैसे, वायरल हो रहा वीडियो
जिला अस्पतालों में स्थित पैथालॉजी में अधिकतर जांचे फ्री में होती हैं.

बहराइच मेडिकल कालेज (Bahraich Medical College) में पैथालॉजी विभाग में जिस तरह से जांच के नाम पर घूसखोरी (Bribery) चरम पर है, इसका नमूना वायरल हो रहे इस वीडियो में आपको देखने को मिल जाएगा.

  • Share this:
बहराइच. बहराइच मेडिकल कालेज के पैथालॉजी विभाग का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक लैब टेक्नीशियन जांच करने के नाम पर रुपया मांग रहा है और कह रहा है की रात में प्राइवेट जांच होती है. पीड़ित अपने लड़के का इलाज कराने के लिए मेडिकल कालेज पहुंचा था. डॉक्टर ने जब मरीज को देखा तो जांच लिख दी, जिस पर परिजन आनन-फानन में पैथालॉजी पहुंचे. जो जांचें सरकार, सरकारी अस्पतालों में फ्री कराती है, उसी जांच का बहराइच मेडिकल कालेज में तैनात लैब टेक्नीशियन शिवेंद्र पांडेय पैसा मांग रहे हैं और कहते हैं कि रात में प्राइवेट में जांच का पैसा लगता है.

वहीं खड़े किसी आदमी ने पूरे कारनामे का वीडियो बना लिया और यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जबकि जिला अस्पतालों में स्थित पैथालॉजी में अधिकतर जांचे फ्री में होती हैं. पीड़ित परिजनों ने मेडिकल कालेज अधीक्षक को लैब टेक्नीशियन के खिलाफ शिकायती पत्र दिया है, जिस पर अधीक्षक जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

कर्मचारी ही स्वास्थ्य सेवाओं को लगा रहे हैं पलीता
उत्तर प्रदेश सरकार एक तरफ गरीब लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं, चाहे वह आयुष्मान भारत योजना हो, चाहे दवाईयों का खर्च कम करने के लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों के जरिए सस्ती दवा उपलब्ध कराना हो, लेकिन सरकार की योजनाओं को उन्हीं के कर्मचारी पलीता लगाते हुए नजर आते है.

मेडिकल कालेज में रोज 5000 लोगों की होती है ओपीडी
बहराइच जैसे पिछड़े जनपद में स्वास्थ सेवाओं में सुधार के लिए सरकार ने बहुत सी सरकारी योजनाएं शुरू की है. बहराइच मेडिकल कालेज में रोज लगभग 5000 लोगों की ओपीडी होती है जिसमें कम से कम 300 मरीजों को जांच लिखी जाती है, लेकिन जांच के नाम पर किस तरीके की घूस ली जाती है इसका नमूना आप देख सकते है. जबकि लैब टेक्नीशियन खुद कहते हैं कि लगभग सभी जांचें फ्री होती हैं.

वीडियो क्लिप में मांगे गए हैं 200 रुपए
Loading...

वीडियो वायरल वाले मामले में जब मेडिकल कालेज के अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि वीडियो क्लिप में 200 रुपए मांगे गए हैं. जांच के लिए दो डॉक्टरों को नामित किया जा रहा है. जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट – अखिलेश कुमार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 10:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com