बहराइच: समाज सेवी ने मेडिकल कॉलेज में लगवा दिया ऑक्सीजन गैस प्लांट

ऑक्सीजन सिलेंडर. (फाइल फोटो)

ऑक्सीजन सिलेंडर. (फाइल फोटो)

Bahraich Corona News: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले पूरे देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी बीच अलग अलग जगहों पर स्वास्थ्य सेवाओं की लचर व्यवस्थाओं की पोल भी खुल रही है.

  • Share this:
बहराइच. कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले पूरे देश में लगातार बढ़ रहे हैं. इसी बीच अलग अलग जगहों से स्वास्थ्य सेवाओं की पोल भी खुल रही है. अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत है. कई मरीजों की मौत इसी कारण हो रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सामाजिक स्तर एक अच्छी पहल देखने को मिली है. बहराइच में जब ऑक्सीजन की किल्लत हुई, तो समाजसेवी सरवर अली ने अपने दोस्तों की मदद से 16 लाख रुपए इकट्ठा किए और रातोंरात बहराइच के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिया.

अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगने से अब 18 बेड को ऑक्सीजन मिल सकेगी. सरवर अली और उनके मित्रों ने बताया है कि उन्होंने पिछले साल लॉकडाउन के वक्त 17 हजार राशन किट बांटी थीं.

उधर गुड़गांव से एक सूचना है कि वहां ऑक्सीजन प्लांट आने के बावजूद प्लांट को लगाने वाले इंजीनियर नहीं मिल रहे थे. ये देखकर खुद प्रशासन ने SDM को भेजकर अयोध्या से इंजीनियर को पुलिस सुरक्षा में बुलाया, फिर सोमवार को इस ऑक्सीजन प्लांट को लगाने का काम पूरा किया गया.

सीएम से शिकायत
भारतीय जनता पार्टी के सांसद कौशल किशोर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख आरोप लगाया है कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में बेड होने के बावजूद, बेड कोरोना मरीजों को नहीं दिए जा रहे हैं. दोषियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज