लाइव टीवी

यहां नहीं होगी खून की किल्लत, पुलिस करेगी रक्तदान
Bahraich News in Hindi

ETV UP/Uttarakhand
Updated: November 19, 2017, 10:18 AM IST
यहां नहीं होगी खून की किल्लत, पुलिस करेगी रक्तदान
बहराइच में एसपी जुगल किशोर तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को कई पुलिस अधिकारियों और जवानों ने रक्तदान किया.

बहराइच में एसपी जुगल किशोर तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को कई पुलिस अधिकारियों और जवानों ने रक्तदान किया.

  • Share this:
यूपी के बहराइच में पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है. एसपी जुगल किशोर तिवारी के नेतृत्व में शनिवार को कई पुलिस अधिकारियों और जवानों ने रक्तदान किया. इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं.

जानकारी के मुताबिक एसपी जुगल किशोर ने जिले के सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की सूची जिला अस्पताल के बल्ड बैंक को उपलब्ध करायी है, ताकि इमरजेंसी की स्थित में वह किसी को खून के आभाव में मरने के लिये न छोड़कर जवान और अधिकारियों का खून ले सकते हैं.

रक्तदान की शुरुआत एसपी जुगल किशोर ने खुद रक्त दान कर की. उन्होंने कहा कि लोगों में भ्रंतियां हैं कि रक्त दान करने से किसी तरह की कमजोरी या कोई परेशानी आती है. उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि में नया रक्त बनता रहा है.

उन्होंने लोगो से रक्तदान करते रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिले में अकसर दुर्घटनाएं होती रहती हैं, ऐसी स्थित में अकसर लोगों को अधिक रक्तश्राव के चलते खून की जरूरत पड़ती है. खून न मिलने पर उनकी आकाल मौत हो जाती है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए रक्तदान किया गया है.

रिपोर्ट : एस.एम.ए.कादरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2017, 10:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर