लाइव टीवी

बहराइच: रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में खाया जहर, हालत गंभीर
Bahraich News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 19, 2019, 12:31 PM IST
बहराइच: रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में खाया जहर, हालत गंभीर
बहराइच में रेप पीड़िता ने जहर खाकर जान देने का किया प्रयास (सांकेतिक तस्वीर)

फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में मामले की सुनवाई चल रही थी. इस दौरान पीड़िता अकेले ही सुनवाई के लिए आया-जाया करती थी. पीड़िता (rape victim) ने कहा कि आरोपी उस पर सुलह कर केस वापस लेने का दबाव बना रहा है, ऐसा न करने पर जान से मरने की धमकी दे रहा है तंग आकर उसने ये कदम उठाया.....

  • Share this:
बहराइच. उन्नाव के बाद बहराइच जनपद (Bahraich district) में भी एक रेप पीड़िता (rape victim) के आत्महत्या के प्रयास (suicide attempt) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. मुकदमे के दौरान आरोपी द्वारा जान से मारने की धमकी (death threats) से परेशान होकर रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर (court premises) में ही ज़हरीला पदार्थ (poison) खा कर आत्महत्या का प्रयास (suicide attempt) किया. पीड़िता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

आरोपी दे रहा था जान से मरने की धमकी
रेप पीड़िता का आरोप है कि आरोपी उसे बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहा है उसने पुलिस (Bahraich police) से कई बार मदद मांगी लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी जिसके चलते परेशान होकर उसने अपना जीवन समाप्त करने की ठान ली. कचहरी परिसर में पीड़िता के जहर खाने के बाद अफरातफरी मच गई. वहां मौजूद वकीलों ने उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया.

मामला थाना कैसरगंज इलाके से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है जहां पर लगभग दो साल से बलात्कार के मुकदमे की पैरवी कर रही पीड़िता को आरोपी लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है जिससे परेशान होने के बाद पीड़िता ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में पुलिसिया लापरवाही भी नजर आ रही है. लगातार मिल रही धमकियों की शिकायत पीड़िता द्वारा कई बार पुलिस से की गई लेकिन पुलिस के सुनवाई न करने से पीड़िता ने अपनी जीवनलीला समाप्त करने का प्रयास किया है.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप
बता दें कि थाना कैसरगंज इलाके में दो वर्ष पूर्व बलात्कार के मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में सुनवाई चल रही थी. इस दौरान पीड़िता अकेले ही कोर्ट में सुनवाई के लिए आया जाया करती थी. पीड़िता का आरोप है कि इस केस शुरू होने के बाद से ही आरोपी लगातार उस पर मामले में सुलह करने और केस वापस लेने का दबाव बना रहा है और सुलह न करने पर पीड़िता को जान से मारने की धमकी दे रहा है जिसकी शिकायत कई बार पीड़िता ने पुलिस से भी की लेकिन न तो पुलिस ने संज्ञान लिया और न ही आरोपी अपनी हरकतों से बाज़ आया.

गुरुवार को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट (fast track court) में जिरह के लिए आई पीड़िता को कचहरी परिसर में भी आरोपी सुलह न करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा जिसके बाद रेप पीड़िता ने कचहरी परिसर में पाक्सो कोर्ट (Pocso Court) के सामने ही ज़हरीला पदार्थ खा लिया. जहर खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ने पर वहां मौजूद वकीलों ने एंबुलेंस के जरिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल इस मामले में थाना कैसरगंज पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. (रिपोर्ट- अखिलेश कुमार)ये भी पढ़ें - निर्भया कांड: 21 वीं सदी में पहली बार एक साथ 4 गुनाहगारों को मिलेगी फांसी !

बुरी तरह झुलसी फतेहपुर रेप पीड़िता की कानपुर में इलाज के दौरान मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 12:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर