बहराइच: अनियंत्रित रोडवेज बस पुल से तालाब में गिरी, 14 यात्री घायल
Bahraich News in Hindi

बहराइच: अनियंत्रित रोडवेज बस पुल से तालाब में गिरी, 14 यात्री घायल
तालाब में गिरी रोडवेज बस

उपजिलाधिकारी कीर्तिप्रकाश भारती ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर तालाब में गिरी है. शायद चालक झपकी के कारण संतुलन खो बैठा था.

  • Share this:
बहराइच. अयोध्या (Ayodhya) से सवारियों को लेकर आ रही रोडवेज बस (Roadways Bus) बुधवार सुबह कोल्हुआ के निकट अनियंत्रित होकर तालाब (Pond) में जा गिरी. जिसके बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों व पुलिस टीम ने घायलों को बाहर निकाला. हादसे में 14 लोग घायल हुए हैं. इनमें पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी को मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. पुलिस ने दो क्रेन की मदद से बस को तालाब से बाहर निकलवाया. हादसे के चलते हाईवे पर घंटों जाम लगा रहा.

ड्राइवर के नियंत्रण खोने से हुआ हादसा

अयोध्या-बहराइच मार्ग पर परिवहन निगम से अनुबंधित बस संख्या UP 42 KT 4565 का संचालन होता है. बुधवार सुबह अयोध्या से चलकर रोडवेज बस गोंडा होते हुए बहराइच जिला मुख्यालय आ रही थी. पयागपुर थाना क्षेत्र में गोंडा-बहराइच मार्ग पर कोल्हुवा गांव के निकट बस पहुंची. इसी दौरान चालक नियंत्रण खो बैठा, जिससे रोडवेज बस पुल की रेलिंग तोड़कर तालाब में गिर गई. बस तालाब में गिरते ही सवारियों में अफरा-तफरी मच गई. यह देख आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े. सभी बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने लगे. सूचना पाकर एएसपी नगर कुंवर ज्ञानेजय सिंह, एसडीएम कीर्तिप्रकाश भारती, सीओ पयागपुर रामनरेश सिंह, थानाध्यक्ष महेंद्र सिंह, खुटेहना चौकी इंचार्ज शशिकुमार राण पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकलवाया. एंबुलेंस की मदद से घायलों को मेडिकल कॉलेज बहराइच भेजा गया.



घंटों लगा जाम
उपजिलाधिकारी कीर्तिप्रकाश भारती ने बताया कि बस अनियंत्रित होकर तालाब में गिरी है. शायद चालक झपकी के कारण संतुलन खो बैठा था. उन्होंने बताया कि लगभग दो दर्जन लोग घायल हुए हैं. एसडीएम ने बताया कि तालाब में गोताखोरों से तलाश करवाई गई. हालांकि तालाब के अंदर कोई नहीं मिला. एसडीएम ने बताया कि दो क्रेन की मदद से तालाब से बस को बाहर निकलवाया. उधर हादसे के चलते गोंडा-बहराइच मार्ग पर जाम लग गया. पुल संकरा होने से वाहनों की कतार लग गई. पुलिस ने बस निकलवाकर जाम को हटवाया.

घायलों में सीतापुर के खैराबाद निवासी रामकुमार पुत्र मैकूलाल, पयागपुर के रघुरामपुर निवासी शशिप्रकाश श्रीवास्तव, बस्ती के हरैया नियामतपुर निवासी विनोद देवी पत्नी अवधेश, बस्ती के सोनहा निवासी अब्दुल कादिर पुत्र मोहम्मद नसीम, गोंडा जिले के परसपुर थाना के गौरीगंज निवासी कौशल पांडेय, गोंडा के कोतवाली नगर निवासी अभिषेक तिवारी और विशेश्वरगंज निवासी निधि सिंह भर्ती हुए हैं. इनमें पांच घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading