बहराइच: आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, बुलाई गई आपात बैठक
Bahraich News in Hindi

बहराइच: आठ कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप, बुलाई गई आपात बैठक
देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में इंदौर शामिल है. (प्रतीकात्मक फोटो)

COVID-19: सीएमओ बहराइच डॉ सुरेश सिंह ने बताया कि जिले में आठ मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

  • Share this:
बहराइच. लॉकडाउन (Lockdown) में अब तक कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से दूर रहे उत्तर प्रदेश के बहराइच (Behraich) में बुधवार को अचानक आठ मरीजों में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि होने से जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हडकंप मच गया. आनन-फानन में जिलाधिकारी ने आपात बैठक बुलाई और जिन-जिन इलाकों से मरीज मिले हैं उन्हें सील करने के निर्देश दिए. बता दें 6 पॉजिटिव मरीज जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था, जबकि एक-एक शेल्टर होम और घर पर आइसोलेट किया गया था.

सीएमओ बहराइच डॉ सुरेश सिंह ने बताया कि जिले में आठ मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इसमें से ज्यादातर लोग नेपाल से लौटकर आए थे और इन्हें क्वारंटाइन किया गया था. इसके अलावा एक महिला भी पॉजिटिव पाई गई है जो दिल्ली से इलाज करवाकर लौटी है. अब संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है और इलाके को सील कर संदिग्धों की पहचान में जुट गया है.

यूपी में अब तक 1449 में संक्रमण की पुष्टि



उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसारता जा रहा है. ताजा स्थिति ये है कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1449 हो चुकी है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश के 53 जिलों के 1449 लोग अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा यूपी में अब तक कोरोना से 21 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बयान के मुताबिक बुधवार को 112 नये मामलों में सबसे ज्यादा 21 मुरादाबाद से, जबकि 18 मामले आगरा से सामने आए. अभी तक प्रदेश में 173 कोविड मरीज ठीक हुए हैं जिनमें 11 को बुधवार को अस्पताल से छुट्टी मिली. लेकिन इसके साथ ही एक अच्छी खबर प्रमुख सचिव ने बताई कि यूपी के 11 जिले कोरोना मुक्त हुए हैं. यूपी में कोरोना को लेकर पूल टेस्टिंग (Pool Testing) का काम लगातार चल रहा है. प्रदेश में अब मेरठ और इटावा में भी पूल टेस्टिंग शुरू हो गई है. वहीं जल्द ही प्रयागराज और झांसी में इसकी सुविधा मिल जाएगी.
ये 11 जिले हुए कोरोना मुक्त

उन्होंने कहा कि 11 जिलों में कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे, लेकिन अब ये कोरोना मुक्त हो गए हैं. इनमें पीलीभीत, लखीमपुर, हाथरस, बरेली, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहांपुर, बाराबंकी, प्रतापगढ़, हरदोई और कौशाम्बी जिले शाामिल हैं. इन जिलों में अतिरिक्त एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

(रिपोर्ट: अखिलेश कुमार)

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन के दौरान टाइम पास के लिए डाउनलोड की थी डेटिंग ऐप, फिर…

अलीगढ़ लॉक डाउन: सब्जी विक्रेता की मौत के बाद जलालपुर पुलिस चौकी का घेराव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज