लाइव टीवी
Elec-widget

संविधान बदलने की साजिश कर रही हैं भाजपा और आरएसएस: सावित्रीबाई फुले

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 7, 2019, 9:20 PM IST
संविधान बदलने की साजिश कर रही हैं भाजपा और आरएसएस: सावित्रीबाई फुले
फाइल फोटो

सावित्री बाई फुले भाजपा की टिकट पर बहराइच से जीतकर 2014 के चुनाव में दिल्ली पहुची थीं. हाल ही में सावित्री बाई फूले ने भाजपा के प्राथमिक सदस्यता से इस्तफ़ा देकर कांग्रेस में शामिल हुई है.

  • Share this:
बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा है कि भाजपा और आरएसएस भारतीय संविधान को बदलने की साजिश कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर सांसद ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में संविधान सुरक्षित नहीं है. वह एक तानाशाह बनकर काम कर रहे हैं, जिससे भारत के संवैधानिक ढंचे को खतरा उत्पन्न हो गया है. सांसद ने कहा कि देश के संविधान को बचाने के लिए ही उन्होंने भाजपा को छोड़ा है और आगामी लोकसभा चुनाव में वे कांग्रेस के टिकट पर बहराइट से चुनाव लड़ेंगी.

गौरतलब है कि सावित्री बाई फुले भाजपा की टिकट पर बहराइच से जीतकर 2014 के चुनाव में दिल्ली पहुची थीं. हाल ही में सावित्री बाई फूले ने भाजपा के प्राथमिक सदस्यता से इस्तफ़ा देकर कांग्रेस में शामिल हुई है. कांग्रेस में शामिल होकर आज पहली बार बहराइच कांग्रेस कार्यालय पहुची जहाँ बहराइच शहर के नगर अध्यक्ष जकारिया सहित सैकड़ों कार्यकर्तों ने उनका स्वागत किया. सावित्री बाई फुले ने कार्यकर्ता ओं को संबोधित किया और मीडिया को बयान दिया. उन्होंने भाजपा और आरएसएस पर संविधान बदलने की साजिश करने का आरोप लगाया.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी सांसद रहते हुए भी भगवा ब्रिगेड साध्वी सावित्री बाई फुले के निशाना में लगातार रहा है. इसलिए उनके इस्तीफे का अनुमान राजनीतिक विश्लेषकों ने पहले ही लगा लिया था. बीजेपी में रहते हुए वह लगातार आरक्षण और दलित उत्पीड़न जैसे मसलों पर पार्टी को सवालों के घेरे में खड़ी करती रही हैं. वह उन चुनिंदा दलित सांसदों में शामिल थीं जो पार्टी से नाराज थे. (रिपोर्ट-अखिलेश कुमार)

ये भी पढ़ें: BJP सांसद ने कहा- अयोध्या विवादित स्थल पर लगे 'भगवान बुद्ध' की प्रतिमा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2019, 9:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...