लाइव टीवी

बहराइच: हत्या के आरोप में पूर्व बीएसपी विधायक गिरफ्तार, HC के दिए थे निर्देश

News18Hindi
Updated: February 2, 2019, 4:10 PM IST
बहराइच: हत्या के आरोप में पूर्व बीएसपी विधायक गिरफ्तार, HC के दिए थे निर्देश
बीएसपी के पूर्व विधायक डॉ. विजय कुमार

बता दें कि बहराइच के युवक शिखर का चार वर्ष पहले अपहरण किया गया था. इसके बाद लखनऊ में महानगर क्षेत्र में बसपा के विधायक रहे डॉ. विजय कुमार के आवास में हत्या कर दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2019, 4:10 PM IST
  • Share this:
बाराबंकी जिले के बदोसराय पुलिस बहराइच ने शिखर हत्याकांड मामले में पुलिस ने हत्या के आरोपी बीएसपी के पूर्व विधायक डॉ. विजय कुमार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश के बाद गिरफ्तार किया है. पुलिस की इस मामले में सुस्त पड़ी थी और आरोपित पूर्व विधायक के साथ उनकी अधिकारी पत्नी आराम से घूम रहे थे. गिरफ्तारी के बाद आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से कोर्ट ने 11 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. जिस मामले में बांसगांव के पूर्व विधायक डॉ विजय कुमार और उनकी पत्नी डॉ मृदुला आनन्द हत्या कांड की मुख्य आरोपी हैं, जिनके खिलाफ धारा 147, 148, 364, 302, 201 की संगीन धाराओं में नामजद मुकदमा लंबित है.

बता दें कि जनवरी 2015 में बहराइच के युवक शिखर का चार वर्ष पहले अपहरण किया गया था. इसके बाद लखनऊ में महानगर क्षेत्र में बसपा के विधायक रहे डॉ. विजय कुमार के आवास में हत्या कर दी गई. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चार वर्ष पहले हुए शिखर हत्याकांड के बहुचर्चित मामले में नामजद पूर्व बसपा विधायक डॉ. विजय कुमार व उनकी अधिकारी पत्नी मृदुला आनंद को दो सप्ताह के भीतर गिरफ्तार करने के आदेश हाईकोर्ट ने दिए गए थे.

इस मुकदमे की विवेचना कुछ समय के लिए सीबीसीआइडी को भी स्थानांतरित कर दी गई थी. मृतक के पिता दिनेश चंद्र की मृत्यु के बाद मामले की पैरवी मृतक के छोटे भाई शिवम श्रीवास्तव कर रहे हैं. शिवम ने बताया कि हाईकोर्ट के न्यायाधीश दिनेश कुमार सिंह ने आदेश दिया था कि मुकदमे के विवेचक एसओ बदोसराय मनोज कुमार शर्मा नामजद आरोपितों को दो सप्ताह में गिरफ्तार करें. ऐसा न होने पर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर को अगली तिथि में तलब किया जाएगा.

आदेश के बाद से पुलिस विभाग में खलबली मच गई थी. इसके बाद नामजद विधायक, उनकी पत्नी व प्रकाश में आए अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई थी.

(रिपोर्ट: ताहिर हुसैन)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

ये भी पढ़ें:
Loading...

राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में बड़ा फेरबदल, युवा चेहरों को मिली जिम्मेदारी

होटल में मासूम बच्चे के सामने प्रेमी युगल ने लगाया मौत को गले

लखीमपुर खीरी: हत्या के बाद लड़कियों की लाश को बिजली टॉवर से लटकाया

भदोही: खाटू श्याम के रथ में उतरा करंट, एक श्रद्धालु की मौत

Breaking: प्रयागराज में पलटी नाव, 12 लोग थे सवार, मौके पर पहुंची एनडीआरएफ

BUDGET 2019: मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को खत्म करने का दावा, ये रहा रियलिटी चेक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2019, 3:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...