बहराइच: Coronavirus से बचने के लिए महिलाओं ने बनाई सबसे सस्ती सेनेटाइजर मास्क
Bahraich News in Hindi

बहराइच: Coronavirus से बचने के लिए महिलाओं ने बनाई सबसे सस्ती सेनेटाइजर मास्क
महिलाओं ने बनाई सबसे सस्ती सेनेटाइजर मास्क

मास्क के अंदर लगे टिशू पेपर को बदल आप फिर इसको उपयोग कर सकते है. महिलाओं ने ये भी दावा किया की चाहे जितना ऑर्डर मिले हम इसको 20 रुपये में ही देंगे.

  • Share this:
बहराइच. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) देखते हुए स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाया हुआ 20 रुपये के मास्क ने बहराइच के बाजारों में खलबली मचा दी है. बहराइच दौरे पर आए प्रभारी मंत्री अनिल राजभर ने स्वयं सहायता वाली महिलाओं का उत्साह वर्धन किया. महिलाओं ने बताया की ये मास्क कटान बेस पर बना है. इनको वायलर, सेनेटाइजर करके बनाया गया है. और इन मास्क को फेंकने की जरूरत भी नहीं है.

मास्क के अंदर लगे टिशू पेपर को बदल आप फिर इसको उपयोग कर सकते है. महिलाओं ने ये भी दावा किया की चाहे जितना ऑर्डर मिले हम इसको 20 रुपये में ही देंगे. शक्ति स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने ये भी बताया की हमारे समूह में एक महिला एक दिन में 100 मास्क बनाकर तैयार कर लेती है.

यूपी में मरीजों की संख्या 19 हुई



बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना को भले ही महामारी घोषित नहीं किया है, लेकिन महामारी जैसी सभी स्थितियों से निपटने का अलर्ट जारी किया गया है. अब तक उत्तर प्रदेश में 19 करोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जबकि 14 लाख 15 हजार से अधिक लोगों की भारत-नेपाल की सीमा पर स्कैनिंग की गई है. 22 सौ से अधिक गांवों को सैनिटाइज किया गया है. एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को ट्रेनिंग दी गई है. 4000 से अधिक डॉक्टरों को लगाया गया है. सभी जिला मुख्यालयों पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. सरकार की तरफ से बकायदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कोरोना से बचने के लिए अपना एक वीडियो भी जारी किया है और लोगों को सावधान और सतर्क रहने का निर्देश दिया है.
(रिपोर्ट: अखिलेश कुमार)

ये भी पढ़ें:

कोरोना का खौफ: मॉरिशस में बैठे दूल्हे ने वीडियो कॉलिंग से कबूल किया निकाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज