COVID-19: बहराइच जनपद में आधा दर्जन इलाके हॉट स्पॉट घोषित, सर्विलांस टीम कर रही स्क्रीनिंग
Bahraich News in Hindi

COVID-19: बहराइच जनपद में आधा दर्जन इलाके हॉट स्पॉट घोषित, सर्विलांस टीम कर रही स्क्रीनिंग
बहराइच में भी कोरोना ने पांव पसारे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हॉट स्पॉट (Hot Spot) वाले इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, चिकित्सा टीम और सेनेटाइजेशन की टीम के अलावा किसी भी तरह के आवागमन की अनुमति नहीं होगी....

  • Share this:
अखिलेश कुमार


बहराइच. महामारी कोरोना वायरस (Pandemic Coronavirus) की चपेट में इस समय पूरा देश है. संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में भी कोरोना पॉजिटिव (corona positive) केस मिलने के बाद आधा दर्जन इलाकों को हॉट स्पॉट (Hot Spot) घोषित करते हुए पूरी तरह से सील कर दिया गया है.

ये इलाके हॉट स्पॉट घोषित
हॉट स्पॉट घोषित किए गए इन इलाकों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है साथ ही पूरे इलाके को सैनेटाइज किए जाने का काम तेजी से किया जा रहा है. इन इलाकों को बैरीकेडिंग लगाकर पूरी तरह से सील कर दिया गया है. साथ ही सर्विलांस टीमों के द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग शुरु कर दी गई है. दो दिन पहले तक एक भी कोरोना पॉजिटिव केस न मिलने के कारण ग्रीन ज़ोन में दर्ज बहराइच जनपद अब ऑरेंज जोन में आ चुका है. गुरुवार को अचानक एक साथ आठ मरीजों की पुष्टि के बाद लोगों के अंदर दहशत का माहौल पैदा हो गया है. पॉजीटिव केस सामने आने के बाद प्रशासन भी सतर्क हो गया है. जिले के दरगाह थाना क्षेत्र के गुलामअलीपुरा व वजीरपुर, कोतवाली देहात के केशवापुर और थाना रामगांव के फत्तेपुरवा को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है. यहां एक-एक मरीज होने के कारण एक किलोमीटर के दायरे को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है. जबकि कोतवाली नानपारा के माघी व सरैया गांव में के बीच एक किलोमीटर से कम की दूरी होने के कारण तीन किलोमीटर के दायरे को हॉट स्पॉट और दो किलोमीटर के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है.



हॉट स्पॉट वाले इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, चिकित्सा टीम और सेनेटाइजेशन की टीम के अलावा किसी भी तरह के आवागमन की अनुमति नहीं होगी. इन इलाकों में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसका जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी शंभु कुमार व एसपी विपिन मिश्रा ने जिले आलाधिकारियों के साथ यहां का दौरा किया है. डीएम शंभू कुमार ने कहा कि सर्विलांस टीमों द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का काम भी शुरु कर दिया गया है. मजिस्ट्रेटों के साथ पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है. किसी को इससे घबराने की जरुरत नहीं है. लोगों के घरों तक आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने की व्यवस्था प्रशासन ने बना रखी है. प्रशासन मुस्तैद है, हर बात का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- केंद्र और दिल्ली सरकार को कोर्ट का निर्देश- Lockdown के दौरान गर्भवती महिलाओं को न हो परेशानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज