एक डंडे के साथ तेंदुए से भिड़ गया पिता, खतरे में थी बेटे की जान

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2019, 11:09 PM IST
एक डंडे के साथ तेंदुए से भिड़ गया पिता, खतरे में थी बेटे की जान
(फाइल फोटो)

जब तेंदुए (Leopard) ने कृपाराम के सिर को दांतों से पकड़ने का प्रयास किया तो पिता त्रियोगी ने पास पड़े एक डंडे से उस पर वार किया. जिसके बाद वह अपने बेटे को बचाने का प्रयास करते हुए तेंदुए से जा भिड़ा.

  • Share this:
बहराइच. जिले के कतर्नियाघाट संरक्षित वन्यजीव (Katarniaghat Wildlife Sanctuary) क्षेत्र में आने वाले सेंक्चुरी में हाल ही में एक दिल दहला देने वाला दृश्य देखा गया. जहां साइकिल से जा रहे एक पिता-पुत्र पर तेंदुए (Leopard) ने हमला (Attack) कर दिया. ऐसे में बेटे को खतरे में देख पिता ने तेंदुए पर हमला बोल दिया. पिता ने डंडा लेकर तेंदुए को वहां से भगाए बिना दम नहीं लिया. इस पूरे संघर्ष में तेंदुए से बेटे के लिए भिड़ने वाला पिता गंभीर रूप से घायल भी हुआ. उसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजौली थाना के कैलाशनगर में रहने वाले कृपाराम अपने पिता त्रियोगी के साथ बुधवार को साइकिल से कतर्नियाघाट रेंज के पूर्व सेंट्रल स्टेट फार्म में लगे जेट्रोफा के पौधे काटने जा रहे थे. जहां अचानक एक तेंदुए ने साइकिल सवार कृपाराम पर पीछे से हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से पिता और पुत्र दोनों ही साइकिल समेत जमीन पर गिर पड़े.

ऐसे में जब तेंदुए ने कृपाराम के सिर को दांतों से पकड़ने का प्रयास किया तो पिता त्रियोगी ने पास पड़े एक डंडे से उस पर वार किया. जिसके बाद वह अपने बेटे को बचाने का प्रयास करते हुए तेंदुए से जा भिड़ा और आख़िरकार एक डंडे के सहारे उसे वहां से भगाने में कामयाब भी रहा. इस पूरे संघर्ष में पिता-पुत्र दोनों ही काफी घायल हो गए जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं वन दारोगा ने भी मौके पर पहुंच कर वहां तेंदुए के आने की पुष्टि की है.


ये भी पढ़ें: 

बदायूं गैंगरेप और हत्या मामले में डीआईजी ने दिए FIR के आदेश

फोन पर बात करते-करते सांप के जोड़े पर जा बैठी महिला, जानें- फिर क्या हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 11:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...