लाइव टीवी

पिता ने सौतेले बेटे की गला दबाकर की हत्या, जानिए क्यों?

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 28, 2019, 9:08 PM IST
पिता ने सौतेले बेटे की गला दबाकर की हत्या, जानिए क्यों?
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्चे के कारण, मृतक के पिता को परिवार और समाज में उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा था. (प्रतीकात्मक चित्र)

बहराइच (Bahraich) जिले में एक पिता ने न केवल सौतेले बेटे की हत्या (Murder) कर दी बल्कि उसके शव के टुकड़े कर उसे अलग-अलग जगहों पर छिपा दिया था.

  • Share this:
बहराइच. उत्तर प्रदेश से रिश्तों को तार-तार करने वाली खबर है. एक पिता ने छह साल के सौतेले बेटे की कथित रूप से हत्या (Murder) कर दी. हत्या का यह मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले का है. बहराइच जिले के रिसिया थानाक्षेत्र के भैंसहा गांव में एक पिता ने छह साल के सौतेले बेटे की कथित रूप से गला दबाकर हत्या कर दी है.

मुस्लिम बिरादरी की है मृतक की मां हिना
पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने गुरुवार को बताया कि बच्चे की मां मुस्लिम बिरादरी की है जो अपने पूर्व मुस्लिम पति से हुए बच्चे को साथ लेकर हिन्दू परिवार में शादी कर ली और वहीं रहने लगी. उन्होंने बताया कि मृतक की मां हिना मुस्लिम बिरादरी की है. हिना का विवाह एक मुस्लिम व्यक्ति से हुआ था जिससे उसका एक पुत्र हुआ. कुछ दिन पहले भैंसहा निवासी नन्हे उर्फ राम संवारे यादव हिना को अपने घर ले आया और दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे.

फरीद का नाम बदल कर सूरज यादव रख दिया गया

महिला के पुत्र फरीद का नाम बदल कर सूरज यादव रख दिया गया था. ग्रोवर ने बताया कि मुस्लिम संतान होने के कारण मृतक के पिता राम संवारे को परिवार और समाज में उपेक्षा का सामना करना पड़ रहा था.

गांव के बाहर बच्चे का सिर कटा और टुकड़े-टुकड़े किया हुआ शव मिला
पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि विगत 19 नवम्बर को फरीद उर्फ सूरज यादव लापता हो गया. लोगों को बताया गया कि बच्चा गुम हो गया है. इस बीच 25 तारीख को गांव के बाहर एक बच्चे का सिर कटा और टुकड़े टुकड़े किया गया शव बरामद हुआ. पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो मामले का खुलासा हो गया.
Loading...

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि बच्चे के सौतेले पिता राम संवारे ने अपने भाई ननकू के साथ मिलकर बीती 19 तारीख को बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी थी तथा शव के टुकड़े कर अलग-अलग जगहों पर छिपा दिया था.

ये भी पढ़ें - 

उद्धव ठाकरे ने ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

प्रज्ञा ठाकुर के बाद इस BJP MLA ने कहा- गोडसे आतंकी नहीं था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 9:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...