लाइव टीवी

पूर्व मंत्री रजा भैया व पत्नी समेत 5 के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

SMA Quadri | ETV UP/Uttarakhand
Updated: May 11, 2017, 11:35 AM IST
पूर्व मंत्री रजा भैया व पत्नी समेत 5 के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज
फाइल फोटो राजा भैया

यूपी के पूर्व कद्दावर मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी समेत 5 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के एक मामले में बहराइच के थाना दरगाह शरीफ में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • Share this:
यूपी के पूर्व कद्दावर मंत्री व प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और उनकी पत्नी समेत 5 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के एक मामले में बहराइच के थाना दरगाह शरीफ में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

बता दें बहराइच के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने धोखाधड़ी के एक मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था, लेकिन डेढ माह तक पुलिस नें मामला दर्ज नही किया. मामला दर्ज न होने के बाद याची ने 10 मई को एसओ के खिलाफ अवमानना का वाद दाखिल किया. जिसके बाद पुलिस नें राजा भैया सहित पांच लोगो के विरूद्ध धोखाधडी सहित गंभीर धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर लिया है.

प्रतापगढ़ जिले के गोतनी मानिकपुर निवासी और राजा भैया के पूर्व पीआरओ राजीव यादव ने बहराइच के थाना दरगाह शरीफ में राजा भैया, उनकी पत्नी भानवी कुंवरि सिंह समेत 5 लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी के मामले में शिकायत की थी. कई बार थाने और अदालत के चक्कर लगाने के बाद इस हाई प्रोफाइल मामले में विगत 24 अप्रैल 2017 को कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ दरगाह थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था.

लेकिन राजा भैया के रुतबे के आगे बौनी पुलिस ने अदालत के आदेश के बावजूद मामला दर्ज नही किया. जिस पर 10 मई को पीड़ित ने कोर्ट में अवमानना का प्रार्थना पत्र दिया. जिसका संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने बुधवार को एक नोटिस भेजकर पुलिस से जवाब तलब किया था. जिसके बाद आज आनन-फानन में मामला दर्ज कर लिया गया.

अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि थाना दरगाह शरीफ में माननीय न्यायालय के आदेश के अनुक्रम में एक अभियोग पंजीकृत कराया गया है. जिसमें राजा भैया और उनकी पत्नी समेत 5 लोगों नामजद किए गए हैं.

इस्नके खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467, 468 में अभियोग पंजीकृत कराया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में विवेचना जारी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 11, 2017, 11:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर