लाइव टीवी

अवैध शिकार में एक्ट्रेस चित्रांगदा के पूर्व पति और गोल्फर ज्योति रंधावा गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 2:45 PM IST

डीएफओ जेपी सिं‍ह के मुताबिक, कतर्नियाघाट के मोतीपुर रेंज में शिकार कर रहे रंधावा के पास से एक .22 बोर की राइफल और अन्‍य उपकरण बरामद किए गए हैं. इनके पास से जंगली मुर्गे, सुअर और सांभर की खाल बरामद हुई है. इन्हें जेल भेजा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2018, 2:45 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में स्थित संरक्षित वन क्षेत्र कर्तनियाघाट में अवैध शिकार की सूचना से बुधवार को हड़कंप मच गया. मामले में वन विभाग ने अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर और बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा के पूर्व पति ज्‍योति रंधावा को गिरफ्तार कर लिया. इन पर अवैध शिकार करने का आरोप है. वन विभाग ने ज्योति रंधावा के पास से एक राइफल और सुअर व सांभर की खाल व जंगली मुर्गे बरामद किए हैं.

कांवड़ियों पर फूल बरसाने वाली यूपी पुलिस को नमाज से दिक्कत होती है: ओवैसी

दरअसल वन विभाग को सूचना मिली थी कि एक गाड़ी लगातार प्रतिबंधित वन क्षेत्र में देखी जा रही है, इसमें शिकारी हो सकते हैं.  इसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम ने रेड की तो गाड़ी में अंतर्राष्ट्रीय गोल्फर ज्योति रंधावा निकले. उन्हें संरक्षित वन क्षेत्र में शिकार की योजना बनाए जाने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है.

डीएफओ जेपी सिं‍ह के मुताबिक, कतर्नियाघाट के मोतीपुर रेंज में शिकार कर रहे रंधावा के पास से एक .22 बोर की राइफल और अन्‍य उपकरण बरामद किए गए हैं.  उनके साथ एक अन्य शख्स महेश को भी पकड़ा गया है. इन्हें जंगल में कंपार्टमेंट नंबर 5 से पकड़ा गया. इनके पास से जंगली मुर्गे, सुअर और सांभर की खाल बरामद हुई है. उन्होंने कहा कि ये वन्य क्षेत्र दुधवा टाइगर रिजर्व का हिस्सा है. इनके खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई करते हुए इन्हें जेल भेजा जाएगा.

ओवैसी के कांवड़ यात्रा और नमाज पर आए Tweet पर भड़की बीजेपी, बताया मानसिक दिवालिया

उधर मामले में यूपी के पीसीसीएफ (प्रिंसिपल चीफ कंसर्वेटर ऑफ फॉरेस्ट) एसके उपाध्याय ने बताया कि ऐसा लगता है कि शिकार के इरादे से ही ये लोग पहुंचे थे. सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारियों ने इन्हें हिरासत में ले लिया. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: मैनपुरी: क्रिसमस पर 20 ईसाइयों ने अपनाया हिंदू धर्म, बजरंग दल ने करवाया यज्ञ

PHOTOS: प्रयागराज की सड़कों पर नागा साधुओं की तलवारबाजी, हाथी, घोड़े पर सवार दिखे संत

राम मंदिर पर आया अध्यादेश तो जाएंगे सुप्रीम कोर्ट: बाबरी एक्शन कमेटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य खेल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2018, 12:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर