लाइव टीवी

दहेज में नहीं मिली बाइक तो पत्नी को उतारा मौत के घाट

आईएएनएस
Updated: June 9, 2017, 5:08 PM IST
दहेज में नहीं मिली बाइक तो पत्नी को उतारा मौत के घाट
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश में एक विवाहिता की उसके पति ने दहेज में बाइक न मिलने पर गला दबाकर हत्या कर दी.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की नकौहवा गांव निवासी एक विवाहिता की उसके पति ने दहेज में बाइक न मिलने पर गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आस-पास के लोगों की सूचना पर पहुंचे मायके के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पति व सास पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. महिला का पति व सास फरार हैं. पुलिस ने इनकी तलाश शुरू कर दी है.

कोतवाली मुर्तिहा अंतर्गत गंगापुर गांव निवासी पुष्पा यादव (19) का विवाह मार्च, 2016 में नकौहवा गांव निवासी जगमोहन यादव के साथ हुआ था. विवाह में हैसियत के मुताबिक, परिजनों ने दहेज दिया था. आरोप है कि पति दहेज में बाइक की मांग कर रहा था. लड़की के चाचा सत्रोहन यादव ने पूजा के पिता के न होने की बात कहते हुए बाद में बाइक देने की बात कही. इस पर दामाद ने कहा कि उसके भाई मोहन यादव को विवाह में बाइक मिली है, उसे भी बाइक मिले. चाचा के समझाने पर दामाद मान गया, लेकिन एक हफ्ते से वह फिर से बाइक की मांग करने लगा.

आरोप है कि बाइक की मांग को लेकर उसने गुरुवार रात पत्नी से झगड़ा किया और पत्नी की जमकर पिटाई की. इसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी. पति व सास पुष्पा की मौत के बाद फरार हो गए. आसपास के लोगों ने मौत की सूचना पूजा के चाचा सत्रोहन यादव को दी. इस पर वह शुक्रवार सुबह गांव पहुंचे, जहां विवाहिता मृत हालत में मिली. उसके शरीर पर चोटों के निशान थे. घटना की सूचना प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव को दी. प्रभारी निरीक्षक पुलिस टीम के साथ नकौहवा गांव पहुंचे.

कोतवाल ने बताया कि चाचा की तहरीर पर पति जगमोहन यादव व सास कृष्णावती के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगाई गई है. पुष्पा ने दो माह पूर्व ही बच्ची को जन्म दिया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 9, 2017, 5:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर