Independence Day: बहराइच के थाने में घुटने तक भरे बाढ़ के पानी में खड़े होकर झंडारोहण
Bahraich News in Hindi

Independence Day: बहराइच के थाने में घुटने तक भरे बाढ़ के पानी में खड़े होकर झंडारोहण
बहराइच में घुटने तक भरे बाढ़ के पानी के बीच यूपी पुलिसकर्मियों ने तिरंगे को सलामी दी.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई जिले इन दिनों बाढ़ (Flood) से जूझ रहे हैं. उन्हीं में से एक बहराइच जिला भी है. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर यहां बौंडी थाने में जलभराव के बीच पुलिसकर्मियों ने ध्वजारोहण किया.

  • Share this:
बहराइच. ‘ताकत वतन की हमसे है, हिम्मत वतन की हमसे है’ के जज्बे को चरितार्थ करती हुई तस्वीरें आज बहराइच जिले के थाना बौंडी (Bondi Police Station) में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में दिखाई दी. यहां पर घुटने तक भरे बाढ़ के पानी के बीच यूपी पुलिसकर्मियों  ने तिरंगे को सलामी दी और स्वाधीनता दिवस मनाया. बता दें उत्तर प्रदेश के करीब 16 जिले इन दिनों बाढ़ से जूझ रहे हैं. यहां लाखों लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

पानी में भी पुलिसकर्मियों में उमंग कम न दिखी

बता दें थाने में कई दिनों से ये ही हाल है. बाढ़ के पानी के बीच ही सारा काम चल रहा है. बाढ़ के पानी में खड़े होकर शनिवार को सभी पुलिसकर्मियों ने बड़ी खुशी और उमंग के साथ ध्वजारोहण किया ओर तिरंगे के सम्मान में राष्ट्रगान गाया.



बहराइच की 3 तहसीलें बाढ़ की चपेट में
आपको बता दें कि बहराइच जिले की 3 तहसीलें इस समय बाढ़ की चपेट में हैं, जिसमें से महसी तहसील के 5 दर्जन से अधिक गांवों में पानी का सैलाब ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. थाना बौंडी परिसर भी बाढ़ के पानी से लबालब भरा हुआ है.

behraich independence day
बहराइच में घुटने तक भरे बाढ़ के पानी के बीच यूपी पुलिसकर्मियों ने तिरंगे को सलामी दी.


पानी में ही मार्चपास्ट और ध्वजारोहण

आज स्वाधीनता दिवस के अवसर पर बौन्डी थाने के प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में मार्च पास्ट की सलामी ली गई और ध्वजारोहण किया गया. वहीं जिले के कलेक्ट्रेट में प्रभारी जिलाधिकारी कविता मीणा ने ध्वजारोहण किया. इसके अलावा जिले के विभिन्न कार्यालय एवं संस्थाओं में भी स्वाधीनता दिवस के अवसर पर झंडारोहण किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज