लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव: बहराइच में वोटिंग से पहले बंद होगी भारत-नेपाल सीमा

News18Hindi
Updated: May 3, 2019, 3:17 PM IST
लोकसभा चुनाव: बहराइच में वोटिंग से पहले बंद होगी भारत-नेपाल सीमा
प्रतीकात्मक तस्वीर

एसपी ने बताया कि इससे पहले रूपईडीहा थाने में बहराइच और नेपाल के पुलिस अधिकारियों द्वारा हुई बैठक में वोटिंग से पहले समीक्षा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि सीमा बंदी के दौरान गंभीर मरीजों व आवश्यक वस्तुओं को सघन तलाशी के बाद आने जाने की अनुमति दी जाएगी.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के मद्देनजर शनिवार से जिले से लगी भारत-नेपाल सीमा सील कर दी जाएगी और सोमवार शाम मतदान खत्म होने के बाद आवागमन बहाल होगा. बहराइच के एसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि लोकसभा चुनावों को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पिछले दिनों दोनों देशों के सीमावर्ती जनपदों के अधिकारियों की समन्वय बैठक में मतदान से 48 घंटे पूर्व सीमा सील करने की सहमति बनी थी.

एसपी ने बताया कि इससे पहले रूपईडीहा थाने में बहराइच और नेपाल के पुलिस अधिकारियों द्वारा हुई बैठक में वोटिंग से पहले समीक्षा की गई. बैठक में निर्णय लिया गया कि सीमा बंदी के दौरान गंभीर मरीजों व आवश्यक वस्तुओं को सघन तलाशी के बाद आने जाने की अनुमति दी जाएगी. गौरव ग्रोवर ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिये तैनात सशस्त्र सीमा बल (SSB) व पुलिस सीमा पार करने वालों की जांच पड़ताल कर रही है.

एसपी गौरव ग्रोवर


अंतरराष्ट्रीय सीमा को जोड़ने वाले सभी कच्चे, पक्के मार्ग, पगडंडियां, नदी व नालों की निगरानी के लिये सुरक्षा बल तैनात हैं. जल मार्ग की निगरानी के लिए एसएसबी की जल पुलिस लगाई गई है. सीमा पर वाच टावर, सीसीटीवी कैमरों व खोजी कुत्तों की सहायता से अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. अंतरराष्ट्रीय सीमा की निगरानी के लिए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों अलर्ट पर है.

ये भी पढ़ें: 

शत्रुघ्न सिन्हा पर बिफरे कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम, कहा-अभी तक नहीं छोड़ा RSS का साथ

PM मोदी के खिलाफ नामांकन करने वाले तेज बहादुर के खिलाफ दर्ज हुआ केसअमेठी में प्रचार करने गए सिद्धू की कार पर फेंके गए टमाटर

सोनिया का मोदी पर तंज- वोट के हथियार से झूठे वादे करने वालों को सिखाएं सबक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 3, 2019, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर