UP: कानपुर में तांत्रिक से एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला आरोपी बहराइच में गिरफ्तार

पुलिस से बचने के लिए यह बहराइच भाग आया था.

मोतीपुर थानाध्यक्ष जयनारायण शुक्ला (Jayanarayan Shukla) अपनी टीम के साथ शनिवार की सुबह तीन बजे तिराहे पर चेकिंग कर रहे थे. चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार आते हुए दिखाई दिया.

  • Share this:
बहराइच. 15 दिन पहले मध्य प्रदेश से एक तांत्रिक को कानपुर (Kanpur) बुलाकर अपहरण कर एक करोड़ की फिरौती (Ransom) मांगने वालों में से एक आरोपी को पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया. कानपुर में घटना के बाद हो रही पुलिस की छापेमारी से बचने के लिए ये आरोपी भाग कर बहराइच (Bahraich) आ गया था. यहां पर नंबर प्लेट बदलकर चोरी की बाइक चलाते समय चेकिंग के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. पकड़े जाने पर पूछताछ में उसने मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है.

मोतीपुर थानाध्यक्ष जयनारायण शुक्ला अपनी टीम के साथ शनिवार की सुबह तीन बजे अंडहनपुरवा तिराहा मजरा करमोहना पर चेकिंग कर रहे थे. चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार आते हुए दिखाई दिया. लेकिन पुलिस को देखकर वह भागने लगा. इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया. जब पुलिस ने गाड़ी के कागजात मांगे तो गाड़ी चोरी की होने की बात सामने आई. तलाशी के दौरान एक चाकू भी बरामद हुआ है. अपराधी की पहचान ज्योति प्रकाश सिंह पुत्र चंद्रदीप सिंह निवासी करमोहना के रूप में हुई. थानाध्यक्ष ने बताया कि पूछताछ में अपराधी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के खंडवा निवासी तांत्रिक सुशील तिवारी को तांत्रिक कराने का झांसा देकर कानपुर बुलाया था. उसके बाद अपने साथियों के साथ मिलकर तांत्रिक का अपहरण कर लिया. छोड़ने के एवज में एक करोड़ रुपए की डिमांड की.

इसके बाद तांत्रिक ने यह बात अपनी पत्नी को बताई
उसने कहा कि इसके बाद तांत्रिक ने यह बात अपनी पत्नी को बताई. पत्नी ने पुलिस के जरिए अपहरणकर्ताओं के पास पहुंचकर अपने पति को छुड़वाया. थानाध्यक्ष ने बताया कि उस दौरान यह अपराधी मौके से भाग निकला था, जबकि इसके कई साथी पकड़े गए थे. भागने वालों की तलाश कानपुर पुलिस कर रही थी. पुलिस से बचने के लिए यह बहराइच भाग आया था. कहा जा रहा है कि यह अपराधी बिहार के बक्सर जिला के छोटकाडीह थाना मुरार का निवासी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.