बहराइच में थम नहीं रहा तेंदुए का आतंक, हमले में एक और महिला की मौत

शोर सुनकर जबतक ग्रामीण मौके पर पहुंचे महिला की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया.


Updated: June 29, 2018, 11:08 PM IST
बहराइच में थम नहीं रहा तेंदुए का आतंक, हमले में एक और महिला की मौत
तेंदुए के हमले में महिला की मौत (प्रतिकात्मक फोटो)

Updated: June 29, 2018, 11:08 PM IST
यूपी में बहराइच के निशानगाड़ा रेंज से सटे एक गांव में शौच के लिए खेत गई महिला पर लौटते वक्त तेंदुए ने हमला कर दिया. महिला की चीख-पुकार सुनकर जब तक लोग मौके पर पहुंचे तो तेंदुआ ग्रामीणों को देखकर भाग गया. ग्रामीणों ने घटना की सूचना वन विभाग व सुजौली पुलिस को दी. मौके पर पहुंचे वनकर्मी तेंदुए के हमले में महिला की मौत होने की बात कह रहे है.

इस घटना को परिजन टाइगर का हमला बता रहे हैं. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. वन विभाग की तरफ से महिला के परिजनों को आर्थिक सहायता देने की बात कही गई है.

दरअसल कतर्निया वन्य क्षेत्र के निशानगाड़ा रेंज से सटे बदलूपुरवा लोहरा ग्राम कारीकोट निवासी फुलकेशरी पत्नी विद्याराम शुक्रवार की सुबह चार बजे शौच के लिए खेतों की तरफ गई थी. लौटते समय जंगल से निकले तेंदुए ने उसपर हमला कर दिया. वह चीखते हुए खेतों की तरफ भागी लेकिन तेंदुए ने महिला पर छलांग लगाते हुए उसके गले पर वार कर दिया.

ये भी पढ़ें: जब चिकित्सा अधिकारी के ऑफिस में दिखा जहरीला सांप, कर्मचारियों में हड़कंप

शोर सुनकर जबतक ग्रामीण मौके पर पहुंचे महिला की मौत हो चुकी थी. ग्रामीणों के शोर मचाने पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया. सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने पदचिन्हों को देखकर तेंदुए के हमले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर: धमाके के साथ आसमान से गिरे 'चमत्कारी' पत्थर

कतर्निया वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी ज्ञानप्रकाश सिंह ने बताया कि कारीकोट इलाके की रहने वाली एक महिला की तेंदुए के हमले में मौत हुई है. मौके पर वनकर्मियों को भेजा गया है. मृतक महिला के परिजनों को वन विभाग की और से पांच लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर