दूसरी शादी कर ससुराल पहुंचा युवक, पहली बीवी को दे डाला ‘तलाक तलाक तलाक’

उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) में एक तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है. भारत-नेपाल सीमा (Indo-Nepal border) के पास स्थित रूपईडीहा थाने में पीड़ित महिला की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 6:21 PM IST
दूसरी शादी कर ससुराल पहुंचा युवक, पहली बीवी को दे डाला ‘तलाक तलाक तलाक’
पीड़िता करीब चार साल से अपने मायके में रह रही है. (Demo Pic)
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 11, 2019, 6:21 PM IST
उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) में एक तीन तलाक (Triple Talaq) का मामला सामने आया है. भारत-नेपाल सीमा (Indo-Nepal border) के पास स्थित रूपईडीहा थाने में पीड़ित महिला की तहरीर पर मामला दर्ज किया गया है. महिला का आरोप है कि उसके पति और ससुराल के लोगों ने दहेज नहीं मिलने पर उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया. जब उसे घर से निकाला जा रहा था तो उसके पति ने उसे ‘तीन तलाक’ दे दिया. बता दें, ‘तीन तलाक’ विधेयक पास होने के बाद जिले में तीन तलाक का यह पहला मामला है.

करीब चार साल से मायके में रह रही पीड़िता
मिली जानकारी के मुताबिक, मुर्तिहा कोतवाली के हरखापुर की रहने वाली अफसाना का निकाह रूपईडीहा थाने के आंबा पोखर निवासी मोहम्मद आरिफ के साथ 2015 में हुआ था. अफसाना बेगम का आरोप है कि उसके पति और ससुराल के लोग उस पर दहेज में मोटरसाइकिल के लिए 50 हजार रुपए लाने का दबाव बनाते थे, जिसे पूरा करने में असमर्थता जताने पर उसके साथ गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी व मारपीट की जाती थी. बाद में इसी बात को लेकर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट कर उसे ससुराल से बाहर निकाल दिया गया. करीब चार साल से वह अपने मायके में रह रही है.

युवक ने ससुराल पहुंच कर दिया तीन तलाक

शनिवार को पुलिस को दी गई तहरीर में अफसाना बेगम ने आरोप लगाया कि बीती 16 जुलाई को उसके पति मोहम्मद आरिफ ने दूसरी शादी रचा ली और 8 अगस्त को ससुराल पहुंच कर तीन बार ‘तलाक तलाक तलाक’ बोलकर उसे तलाक दे डाला.

सभी आरोपी फरार
इस मामले पर बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर पीड़िता के पति, सास, ससुर व ननद के खिलाफ तीन तलाक व दहेज उत्पीड़न अधिनियम तथा अन्य धाराओं तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी अभी फरार हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश जारी है. (भाषा इनपुट के साथ)
Loading...

ये भी पढ़ें--

टीचर और प्रबंधक के टॉर्चर से तंग आकर कक्षा 8 के छात्र ने सल्फास खा दी जान
First published: August 11, 2019, 6:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...