बहराइच में नर्स ने अस्पताल के गेट से प्रसूता को भगाया, नवजात की मौत

शेर बहादुर ने स्टाफ नर्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रसूता को सिर्फ इसलिए स्वास्थ्य केंद्र से भगा दिया, क्योंकि उसके पास रिश्वत देने के रुपये नहीं थे.

News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 4:43 PM IST
बहराइच में नर्स ने अस्पताल के गेट से प्रसूता को भगाया, नवजात की मौत
महिलाओं ने चादर डालकर खुले में कराया प्रसव
News18Hindi
Updated: September 4, 2018, 4:43 PM IST
यूपी में योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रयास कर रही है. वहीं सरकारी अस्पताल में मरीजों और तीमारदारों के साथ अमानवीय व्यवहार की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला बहराइच के विशेश्वरगंज सीएचसी का है. जहां प्रसव पीड़ित एक महिला ने अस्पताल के चौखट पर बच्चे को जन्म दिया. लेकिन बच्चे की मौत हो गई. पीड़ित परिजनों का आरोप है कि नर्स ने स्वास्थ्य केंद्र से भगा दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही खड़े-खड़े सड़क पर महिला ने बच्चे को जन्म दिया, जमीन पर बच्चे के गिरने से उसकी मौत हो गई.

दरअसल, गोंडा जनपद निवासी शेर बहादुर अपनी पत्नी प्रसव पीड़ा से पीड़ित थी. जिससे लेकर बहराइच के विशेश्वरगंज सीएचसी पहुंचा था. शेर बहादुर ने स्टाफ नर्स पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रसूता को सिर्फ इसलिए स्वास्थ्य केंद्र से भगा दिया, क्योंकि उसके पास रिश्वत देने के रुपये नहीं थे. नर्स के मना करने के बाद दर्द से कराह रही महिला को देखकर वहां मौजूद महिलाओं ने चादर डालकर खुले में प्रसव कराया. इस दौरान जमीन पर बच्चा गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई.घटना से दुखी आस-पड़ोस के लोगों के साथ पीड़ित परिजनों ने मौके पर नवजात के शव को रखकर प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही एसडीएम मौके पर पहुंचे और जिम्मेदार डॉक्टर और स्टाफ नर्स के खिलाफ जांच की बात कही. एसडीएम के आश्वासन के बाद परिजनों ने हंगामा खत्म किया. फिलहाल, पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर स्फाट नर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में पयागपुर के एसडीएम संतोष उपाध्याय तथा सीएमओ डॉ एके पांडे मौके पर पहुंचे उन्होंने प्रकरण की गंभीरता से देखते हुए मामले की जांच डिप्टी सीएमओ को सौंप दी हैं.

ये भी पढ़ें: 

SC/ST Act पर बोलीं मीरा कुमार- हर अच्छी चीजों का विरोध होता है

अखिलेश ने महागठबंधन की जिम्मेदारी मायावती पर डाली, कहा- BJP को जीरो पर लाए बसपा

बुलंदशहर: पत्नी के आशिक को घर में घुसकर उतारा मौत के घाट
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर