लाइव टीवी

रोजा इफ्तार के बाद बीमार हुआ पूरा गांव, 150 लोग अस्पताल में भर्ती!

ETV UP/Uttarakhand
Updated: June 6, 2017, 11:47 AM IST

बहराइच में फूड प्वाइजनिंग से पूरा गांव बीमार हो गया. डेढ सौ से ज्यादा बीमार लोगों को इलाज के लिए हुजूरपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है. गांववाले 250 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की बात कह रहे हैं.

  • Share this:
बहराइच में फूड प्वाइजनिंग से पूरा गांव बीमार हो गया. डेढ सौ से ज्यादा बीमार लोगों को इलाज के लिए हुजूरपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है. गांववाले 250 से ज्यादा लोगों के बीमार होने की बात कह रहे हैं. गांव में भी बीमारों का इलाज चल रहा है. घटना की सूचना पर डीएम एसपी ने सीएचसी का दौरा कर बीमारों का हाल जाना.

मामला थाना हुजूरपुर क्षेत्र के अरवा टाड का है. जहां कल एक मदरसे में रोजा इफ्तार की पार्टी का आयोजन किया गया था. इसमें गांव के सभी लोग शामिल हुए और इफ्तार किया. शाम के समय से लोगों की हालत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी, दस्त, पेट दर्द और तेज बुखार शुरू हो गया. देखते ही देखते गांव के सौ से ज्यादा लोग संक्रमण के शिकार हो गए. लोगों को तत्काल इलाज के लिए भगगडवा पीएचसी और हुजूरपुर सीएचसी में पहुंचाया गया.

मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर एनके सिह नें बताया कि फूल प्वाइजनिंग का मामला है. सर्वोलोना बैक्ट्रिया देर से फैलता है इसलिए कल के खाने का आज रिएक्शन हुआ है. एनके सिंह ने बताया कि 150 मरीज भर्ती हुऐ थे. उनमें से कुछ ठीक हो गए हैं. अभी अस्पताल में 86 मरीज भर्ती है. जिनका इलाज चल रहा है. डॉक्टर एनके सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव में उपचार कर रही है. उनका कहना है कि अभी मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है.

पीड़ित ग्रामवासी एसएमए कादरी ने बताया कि कल गांव के सभी लोगों ने मदरसे में रोजा इफ्तार किया था. लेकिन रात में कोई बात नहीं हुई. अगले दिन शाम तीन बजे से लोगों की हालत बिगड़ने लगी और देखते ही देखते पूरा गांव चपेट में आ गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2017, 10:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर