Home /News /uttar-pradesh /

UP: चलती बस में वीडियो कॉलिंग से कराया महिला का प्रसव, फिल्म 3 Idiots की ताजा हुई याद

UP: चलती बस में वीडियो कॉलिंग से कराया महिला का प्रसव, फिल्म 3 Idiots की ताजा हुई याद

UP: बताया जा रहा है कि जच्चा व बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. (प्रतीकात्मक फोटो-Shutterstock.com)

UP: बताया जा रहा है कि जच्चा व बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. (प्रतीकात्मक फोटो-Shutterstock.com)

UP News: इस दौरान बस सवार महिला शालू श्रीवास्तव तत्काल गर्भवती के पास पहुंचीं. महिला की सास सेवानिवृत्त एएनएम हैं. महिला ने अपनी सेवानिवृत एएनएम सास को वीडियो कालिंग कर सुरक्षित प्रसव के लिए मदद मांगी. सास प्रेमा श्रीवास्तव के बताए गए तरीके से महिला ने प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया. जच्चा और बच्चा को सुरक्षित देख बस में सवार यात्रियों ने महिला की सराहना की.

अधिक पढ़ें ...

बहराइच. लखनऊ (Lucknow) से बहराइच (Bahraich) जा रही बस में प्रसव का मामला सामने आया है. जहां चलती बस में गर्भवती महिला (Pregnant Woman) का प्रसव अन्य महिला यात्रियों ने वीडियो कॉलिंग (Video Calling) के जरिए कराया. बताया जा रहा है कि जच्चा व बच्चा दोनों सुरक्षित हैं. सहयोगी महिलाओं के जज्बे को देखकर बस में सवार अन्य यात्रियों ने उनकी जमकर सराहना की. इस घटना ने फिल्म थ्री ईडियट्स की यादें ताजा कर दीं.

जानकारी के मुताबिक, फखरपुर ब्लॉक के धर्मनपुर गांव निवासी रुकसाना गर्भवती थीं. वह डॉक्टर को दिखाने के लिए शुक्रवार को लखनऊ गईं थी. बताया जाता है कि शाम को वह अपने घर लौटने के लिए रोडवेज बस संख्या यूपी 33 एटी 4618 से आ रहीं थी. इसी बीच रास्ते में बाराबंकी जिले से बहराइच की ओर चलते समय महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई. महिला की चीखपुकार सुनकर बस में सवार यात्री प्रज्ज्वल त्रिपाठी ने लोगों से सहायता मांगी.

कंगना रनौत पहुंचीं बांकेबिहारी मंदिर, बोलीं- हमारे साथ ‘श्रीकृष्ण’ का आशीर्वाद, खुल जाएंगे सारे रास्ते

इस दौरान बस सवार महिला शालू श्रीवास्तव तत्काल गर्भवती के पास पहुंचीं. महिला की सास सेवानिवृत्त एएनएम हैं. महिला ने अपनी सेवानिवृत एएनएम सास को वीडियो कालिंग कर सुरक्षित प्रसव के लिए मदद मांगी. सास प्रेमा श्रीवास्तव के बताए गए तरीके से महिला ने प्रसूता का सुरक्षित प्रसव कराया. जच्चा और बच्चा को सुरक्षित देख बस में सवार यात्रियों ने महिला की सराहना की.

Tags: Bahraich news, Department of Health, Pregnancy, Pregnant woman, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर