लाइव टीवी

नाराज़ सावित्री बाई फुले ने अब कांग्रेस का भी छोड़ा 'हाथ', कहा- खुद की बनाऊंगी पार्टी
Bahraich News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 26, 2019, 1:22 PM IST
नाराज़ सावित्री बाई फुले ने अब कांग्रेस का भी छोड़ा 'हाथ', कहा- खुद की बनाऊंगी पार्टी
इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सावित्री बाई फुले. (ANI)

गुरुवार को इस्तीफा देने के बाद सावित्री बाई फुले (Savitri Bai Phule) ने कांग्रेस (Congress) पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी आवाज पार्टी में नहीं सुनी जा रही थी. इसी वजह से मैंने इस्तीफा (Resign) दिया है

  • Share this:
बहराइच. पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले (Savitri Bai Phule) ने अब कांग्रेस पार्टी (Congress) भी छोड़ दी है. गुरुवार को इस्तीफा देने के बाद सावित्री बाई फुले ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी आवाज पार्टी में नहीं सुनी जा रही थी. इसी वजह से मैंने इस्तीफा दिया है. पूर्व सांसद ने कहा कि अब वो अपनी खुद की पार्टी बनाएंगी. फुले इसी साल मार्च में कांग्रेस में शामिल हुई थीं.

बता दें कि वर्ष 2014 में सावित्री बाई फुले बीजेपी के टिकट पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) से चुनाव जीतकर संसद पहुंची थीं. लेकिन पार्टी से किसी मुद्दे पर विवाद होने के चलते उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद उन्होंने बीते दो मार्च को कांग्रेस जॉइन कर लिया था. तब फुले ने कहा था कि बीजेपी सरकार के चार वर्षों के शासनकाल में बहुजन समाज का कोई भला नहीं हुआ है. जब तक भारत का संविधान पूरी तरह से लागू नहीं होगा, तब तक बहुजन समाज का उत्थान नहीं हो पाएगा.' इन्हीं मांगों के चलते सावित्री बाई ने छह दिसंबर, 2018 में बीजेपी छोड़ दी थी.



3 प्रतिशत पंडित ही हर जगह कब्जा जमाए हुए हैंबीजेपी से इस्तीफा देने के बाद सावित्री बाई फुले ने आरोप लगाया था कि आरक्षण खत्म करने की कोशिश की जा रही है. संविधान को खत्म करने की योजना बनाई जा रही है. उन्होंने कहा था कि संविधान और आरक्षण के आंदोलन को अब वो आगे बढ़ाएंगी. फुले ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा था कि योगी का दलित प्रेम सिर्फ दिखावा है. अगर उन्हें दलितों से प्रेम है तो दलितों को गले लगाएं और उनका सम्मान करें. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि देश में जितने भी मंदिर हैं, वहां दलितों को ही पुजारी रखा जाना चाहिए, क्योंकि तीन प्रतिशत पंडित ही हर जगह कब्जा जमाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- 

"उपेंद्र कुशवाहा मंत्री रहते विभाग नहीं समझ सके तो लोगों को क्या समझाएंगे" ?

पटना में अटल की प्रतिमा का CM नीतीश ने किया अनावरण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 12:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर