सातवीं के छात्र ने पांच फीट के मगरमच्‍छ को दी पटखनी

 

News18
Updated: September 11, 2014, 7:07 AM IST
सातवीं के छात्र ने पांच फीट के मगरमच्‍छ को दी पटखनी
 
News18
Updated: September 11, 2014, 7:07 AM IST
 

पांच फीट लंबे मगरमच्‍छ से आधे घंटे तक जूझकर सातवीं के छात्र ने अपनी जान बचा ली। उसका हौसला देख हिम्मत जुटाकर उसका साथी भी मगरमच्छ पर टूट पड़ा। ग्रामीणों तक बात पहुंचने पर उन्‍होंने मगरमच्छ के जबड़े से युवक को छुड़ाया।



अमर उजाला की खबर के मुताबिक बहराइच के कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के मुर्तिहा रेंज में आने वाले बोझिया गांव में छात्र सत्येंद्र बकरियों को चरने के लिए छोड़कर ककरा नाले के पास छोटे भाई पिंटू व पड़ोसी मुकेश के साथ खेल रहा था, तभी एक मगरमच्छ ने उसका पैर दबोच लिया।

सत्येंद्र को मगरमच्छ के जबड़े में फंसा देख पिंटू और मुकेश शोर मचाने लगे। पिंटू भागकर घर पहुंचा और सूचना दी तो परिवारीजन और ग्रामीण दौडे़। ग्रामीणों के आने तक करीब आधे घंटे तक सत्येंद्र मगरमच्छ से लड़ता रहा। दोस्त का हौसला देख मुकेश भी लाठियों से मगरमच्छ को पीटने लगा। इसी बीच ग्रामीण मौके पर पहुंचे और किसी तरह सत्येंद्र को मगरमच्छ के चंगुल से छुड़ाया।

मगरमच्‍छ ने सत्येंद्र के दाहिना हाथ और बाएं पैर को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है। युवक को सीएचसी मिहींपुरवा में भर्ती कराया गया है। रेंज कार्यालय को घटना की सूचना दी गई लेकिन वन क्षेत्राधिकारी पीएन राय शाम को मौके पर पहुंचे। डीएफओ आशीष तिवारी ने बताया कि छात्र का इलाज वन विभाग करा रहा है। उसे मुआवजा भी दिया जाएगा।

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...