Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: ओमप्रकाश राजभर ने जारी की पहली लिस्‍ट, बहराइच में सपा नेताओं को लगा बड़ा झटका, जानें क्‍यों

UP Election: ओमप्रकाश राजभर ने जारी की पहली लिस्‍ट, बहराइच में सपा नेताओं को लगा बड़ा झटका, जानें क्‍यों

 ओमप्रकाश राजभर के खाते में बहराइच की बलहा सीट जाने से सपा नेताओं को झटका लगा है.

ओमप्रकाश राजभर के खाते में बहराइच की बलहा सीट जाने से सपा नेताओं को झटका लगा है.

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) प्रमुख ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) अपने तीन प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में हरदोई की संडीला से सुनील अर्कवंशी, सीतापुर की मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी और बहराइच की बलहा विधानसभा सीट से ललिता हरेंद्र पासवान को टिकट दिया है. यही नहीं, बहराइच की इस सीट से सपा से कई नेता दावेदारी ठोक रहे थे, लेकिन सीट के गठबंधन साथी के पाले में जाने से तैयारियों धरी रह गयी हैं.

अधिक पढ़ें ...

बहराइच. यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में बहराइच की बलहा विधानसभा सीट से सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bhartiya Samaj Party) के गठबंधन की प्रत्‍याशी ललिता हरेंद्र पासवान को टिकट मिला है. जबकि पूर्व राज्यमंत्री समेत कई नेता टिकट की दावेदारी कर रहे थे, लेकिन उनकी तैयारी धरी रह गई. बहराइच का बलहा विधानसभा क्षेत्र सुरक्षित सीट है. इस समय इस सीट पर भाजपा की सरोज सोनकर विधायक हैं. इससे पूर्व इस सीट से चुनाव जीतकर राज्यमंत्री तक का सफर सपा के वंशीधर बौद्ध ने तय किया था.

बलहा विधानसभा क्षेत्र से इस बार भी सपा के लिए पूर्व राज्य मंत्री वंशीधर बौद्ध, बसपा से सपा में आए रमेश गौतम, जिला पंचायत सदस्य किशोरी लाल पासवान और पूर्व विधायक शब्बीर अहमद टिकट के लिए लखनऊ का चक्कर लगा रहे थे. इसके लिए सभी अपने अपने चहेतों की मदद से सिफारिश भी लगवा रहे थे, लेकिन बलहा विधानसभा की सीट गठबंधन के खाते में चली गई. सुभासपा ने ललिता हरेंद्र पासवान को टिकट दे दिया. ऐसे में बलहा विधानसभा सुरक्षित सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और सपा के गठबंधन प्रत्याशी ललिता को जिताने के लिए कार्यकर्ता मेहनत करेंगे. मालूम हो कि ललिता हरेंद्र पासवान मूलरूप से जिला मुख्यालय की निवासी हैं. साथ ही इन्हें 60 किलोमीटर दूर के विधानसभा का जिम्मा दिया गया है.

Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections, Akhilesh yadav,अखिलेश यादव, BSP, Mayawati, Samajwadi Party, BJP, Priyanka Gandhi,समाजवादी पार्टी, भाजपा, प्रियंका गांधी, Omprakash Rajbhar, ओमप्रकाश राजभर, Suheldev Bhartiya Samaj Party

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने पहली लिस्‍ट जारी कर दी है.

सादगी के लिए जाने जाते हैं वंशीधर बौद्ध
बलहा विधानसभा में वर्ष 2012 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद भाजपा प्रत्याशी सांसद बन गए. जबकि उपचुनाव में वनग्राम टेढिया के वंशीधर बौद्ध ने जीत दर्ज की थी. सपा सरकार में उन्हें समाज कल्याण राज्य मंत्री बनाया गया था. मंत्री बनने के बाद भी उनकी सादगी प्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई थी.

कौन हैं ललिता हरेंद्र
बलहा विधान सभा से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से प्रत्याशी घोषित ललिता हरेन्द्र पासवान पूर्व मंत्री स्वर्गीय देवी प्रसाद की पौत्री हैं और एक शिक्षित महिला है. देवी प्रसाद दो बार विधायक (1980 में इकौना और 1989 में चरदा) निर्वाचित हुए थे. यही नहीं, मुलायम सिंह यादव मंत्रिमंडल में मंत्री भी बने थे. जबकि सपा नेता और ललिता के चाचा महेन्द्र स्वरूप चित्तौरा ब्लॉक के प्रमुख रहे हैं.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की लिस्‍ट में ये हैं तीन नाम
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तीन प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी कर दी है. इस लिस्‍ट में हरदोई की संडीला सीट से सुनील अर्कवंशी, सीतापुर की मिश्रिख से मनोज कुमार राजवंशी और बहराइच की बलहा विधानसभा सीट से ललिता हरेंद्र पासवान का नाम शामिल है.

Tags: Akhilesh yadav, Omprakash Rajbhar, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर