लाइव टीवी
Elec-widget

बहराइच: टॉयलेट की खुदाई के दौरान मिली कई पुरानी तलवारें

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2019, 2:07 PM IST
बहराइच: टॉयलेट की खुदाई के दौरान मिली कई पुरानी तलवारें
टॉयलेट की खुदाई के दौरान मिली कई पुरानी तलवारें

जानकारी के मुताबिक पयागपुर-इकौना मार्ग पर स्थित खरिया दपौली गांव में शनिवार को रामसुख शर्मा अपने घर में शौचालय बनवाए जाने के लिए गड्ढे की खुदाई करवा रहे थे.

  • Share this:
बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले (Behraich) में शौचालय (Toilet) बनवाने के लिए हो रही खुदाई के दौरान 8 पुरानी तलवारें मिली हैं. इसके अलावा कुछ टूटी-फूटी बंदूकों की नाल भी खुदाई में बरामद हुई है. खुदाई में मिली कुल आठ तलवारों और बंदूक की नाल को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. ये तलवारें कितनी पुरानी हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. पुरानी तलवारों को देखने के लिए मौके पर लोगों का समूह उमड़ पड़ा.

जानकारी के मुताबिक पयागपुर-इकौना मार्ग पर स्थित खरिया दपौली गांव में शनिवार को रामसुख शर्मा अपने घर में शौचालय बनवाए जाने के लिए गड्ढे की खुदाई करवा रहे थे. खुदाई के दौरान फावड़ा चलाते समय एक मजदूर को कुछ खन-खन की सी आवाज आई. इस दौरान जमीन से पुराने जमाने की जंग लगी तलवार और टूटी-फूटी बंदूक की नाल निकली.

सूचना मिलते ही पुलिस की पीवीआर टीम (PVR) मौके पर पहुंच गई. खुदाई में निकली सीधे आकार की आठों तलवारों और बंदूक की नाल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. पुलिस महकमे की ओर से जिलाधिकारी को इसकी जानकारी दी गई है ताकि पुरातत्व महकमे के अफसरों को इसकी जानकारी हो सके.

रिपोर्ट- अखिलेश कुमार

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार, IAS राजीव कुमार को देगी अनिवार्य सेवानिवृति

रायबरेली SP की चौखट पर पहुंचे प्राथमिक विद्यालय के नन्हे मुन्ने बच्चे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 2:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...