छात्रा को स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर, जानें फिर क्या हुआ...

बीएसए एसके तिवारी ने बताया कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई प्रधानाध्यापक या जो भी शिक्षक दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 3:30 PM IST
छात्रा को स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर, जानें फिर क्या हुआ...
छात्रा को स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 3:30 PM IST
बहराइच के प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव में बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई. जहां कक्षा एक की छात्रा को टीचर स्कूल के कमरे में बंद कर चला गया. बताया जा रहा है कि लगभग तीन घंटे तक छात्रा कमरे में बंद रही. इसके बाद उसके कमरे से आवाज देने पर ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़कर उसे बाहर निकाला. मामले की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. ग्रामीणों के बयान दर्ज किए गए हैं. बीएसए एसके तिवारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं. खंड शिक्षा अधिकारी से तीन दिन के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी गई है.

टीचर और रसोइया में जड़ा ताला

बता दें कि विकास खंड विशेश्वरगंज अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव द्वितीय में गांव निवासी मुन्नी देवी की नातिन रेनू (6) कक्षा एक की छात्रा है. वह प्राथमिक विद्यालय में 28 अगस्त को पढ़ने के लिए गई थी. विद्यालय में छुट्टी होने के बाद गांव के सभी बच्चे घर आ गए, लेकिन रेनू घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरू की. इसी दौरान जानकारी हुई कि विद्यालय के एक कमरे में रेनू बंद है. वह अंदर से आवाज भी लगा रही थी. कमरे के बाहर टीचर और रसोइया ताला लगाकर जा चुके थे. स्कूल में कोई भी मौजूद नहीं था.

स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर
स्कूल में बंद कर घर चला गया टीचर


क्या बोले बीएसए

इस पर गांव के लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. मौके पर पुलिस पहुंची। ग्रामीणों ने किसी तरह कमरे का ताला तोड़ा गया. इसके बाद रेनू को बाहर निकाला गया. लगभग तीन घंटे तक बच्ची कमरे में ही रोती रही. मुन्नी देवी ने इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ विशेश्वरगंज थाने में शिकायती पत्र दिया है. बीएसए एसके तिवारी ने बताया कि दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई प्रधानाध्यापक या जो भी शिक्षक दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

(रिपोर्ट: अखिलेश कुमार)
Loading...

ये भी पढ़ें:

लखीमपुर में बच्चा चोरी के शक में महिला की जमकर पिटाई

अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली BJP सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर दी: प्रियंका गांधी

कौन होगा UP का अगला मुख्य सचिव, अनूप चंद्र आज होंगे रिटायर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 3:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...