कैदी की संदिग्‍ध हालात में मौत,परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का लगाया अारोप

मृतक बंदी पर किशोरी के अपहरण और दुराचार सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. साल 2017 से जेल में बंदी था शख्‍स.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 1, 2018, 8:59 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 1, 2018, 8:59 AM IST
यूपी के बहराइच जिला कारागार में बंद कैदी की संदिग्‍ध परिस्‍थतियों में मौत हो गई है. बंदी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.देर शाम बंदी की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था,जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.वहीं कैदी की मौत के बाद से उसके परिजन भड़के हुए हैं. परिजनों ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है.

जिले की कोतवाली देहात क्षेत्र के नगरौर निवासी हसन अब्बास उर्फ मुन्ना को कोतवाली देहात पुलिस ने 25 नवम्बर 17 को गिरफ्तार कर जेल भेजा था.मृतक बंदी पर किशोरी के अपहरण और दुराचार सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. तभी से कैदी जेल में बंद था.परिजनों के मुताबिक आज सुबह जेल प्रशासन द्वारा उन्हें सूचना दी गई कि उनके भाई की हालत गंभीर है, जिसके चलते उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जब उन्होंने जिला अस्पताल आकर देखा तो उनके भाई की मौत हो टुकी थी.

मृतक के भाई जहीर अब्बास का कहना है कि जब उन्होंने डॉक्टरों से जानकारी की तो उन्हें डॉक्टर ने बताया कि जेल प्रशासन के लोग उसे मृत अवस्था में जिला अस्पताल लेकर आए थे.

जब इस संबंध में प्रभारी जेल अधीक्षक सुरेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने आला अफसरों द्वारा बयान दिये जाने की बात कह कर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर