Home /News /uttar-pradesh /

up assembly election result 2022 sp candidate madhuri verma lost from bahraich seat after leaving bjp

बहराइच परिणाम: माधुरी वर्मा हर चुनाव में बदल लेती थीं पाला, अब भारी पड़ गया बीजेपी छोड़ना

नानपारा विधानसभा सीट पर हर बार सियासी समीकरण भापकर पाला बदलने वाली सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा (मध्य) को अपना दल-एस के प्रत्याशी ने इस बार हरा दिया. (फाइल फोटो)

नानपारा विधानसभा सीट पर हर बार सियासी समीकरण भापकर पाला बदलने वाली सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा (मध्य) को अपना दल-एस के प्रत्याशी ने इस बार हरा दिया. (फाइल फोटो)

सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीती थी. फिर वर्ष 2017 में मोदी लहर में इन्होंने पाला बदला और कांग्रेस से भाजपा में चली आईं और विधायक बनीं. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी इन्होंने सियासी हवा का अनुमान लगाते हुए फिर पाला बदला और सपा प्रत्याशी के रूप में इस बार पर्चा दाखिल किया. हालांकि इस बार उनका यह फैसला गलत साबित हो गया.

अधिक पढ़ें ...

बहराइच. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहराइच जनपद (Bahraich Election Result) में एक बार फिर बीजेपी का दबदबा कायम रहा. बीजेपी ने यहां की 7 विधानसभा सीट में से 5 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की, वहीं बाकी 2 सीट सपा के खाते में गई. यहां की महसी विधानसभा सीट पर भाजपा के प्रत्याशी सुरेश्वर सिंह ने बड़ी जीत दर्ज की. इन्होंने सपा प्रत्याशी को 42684 मतों से हराया. वहीं नानपारा विधानसभा सीट पर हर बार सियासी समीकरण भापकर पाला बदलने वाली सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा (Madhuri Verma) को अपना दल-एस के प्रत्याशी ने इस बार हरा दिया.

सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा 2012 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीती थी. फिर वर्ष 2017 में मोदी लहर में इन्होंने पाला बदला और कांग्रेस से भाजपा में चली आईं और विधायक बनीं. वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी इन्होंने सियासी हवा का अनुमान लगाते हुए फिर पाला बदला और सपा प्रत्याशी के रूप में इस बार पर्चा दाखिल किया.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम बेल्ट में भी बीजेपी ने किया बेहतरीन प्रदर्शन, जानें कहां-कहां से मिली जीत

हालांकि इस बार उनका यह दांव भारी पड़ गया और नानपारा विधानसभा सीट पर भाजपा समर्थित अपना दल-एस के प्रत्याशी रामनिवास वर्मा ने इनकी जीत पर ब्रेक लगा दी. अपना दल के प्रत्याशी रामनिवास वर्मा ने बेहद रोचक मुकाबले में सपा प्रत्याशी माधुरी वर्मा को 12,184 वोटों से हरा दिया.

ये भी पढ़ें- यूपी की इन 7 सीटों पर बेहद कम रहा जीत-हार का अंतर, नोटा बना गेमचेंजर

वर्मा अपनी इस जीत का श्रेय बीजेपी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को देते हैं. मीडिया से बातचीत में उन्होंने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा, ‘जनता ने दल बदलुओं को करारा जबाब दिया है. अब मेरी प्राथमिकता क्षेत्र का विकास है. सेंट्रल में मोदी सरकार है, जितना हो सकेगा उतना दोनों सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाया जाएगा.’

Tags: Bahraich news, UP election results, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर