लाइव टीवी

दुष्कर्म पीड़ित मासूम की सारी जिम्मेदारी उठाएंगी योगी की ये महिला मंत्री

IANS
Updated: June 6, 2017, 9:38 PM IST
दुष्कर्म पीड़ित मासूम की सारी जिम्मेदारी उठाएंगी योगी की ये महिला मंत्री
अनुपमा जायसवाल (Photo : IANS)

योगी सरकार में मंत्री अनुपमा जायसवाल ने दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के परिजनों से मुलाकात कर उसकी पढ़ाई-लिखाई और शादी में सभी प्रकार की सहायता देने की बात कही है.

  • IANS
  • Last Updated: June 6, 2017, 9:38 PM IST
  • Share this:
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में चार जून को दूसरे समुदाय के युवक की दरिंदगी का शिकार बनी 11 वर्षीय मासूम से मिलने प्रदेश की बेसिक शिक्षा, बाल विकास एवं पुष्टाहार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल उसके घर पहुंचीं.

मंत्री ने परिजनों से मुलाकात की और पांच हजार रुपए की तत्काल सहायता प्रदान करने के साथ पढ़ाई-लिखाई व शादी में सभी प्रकार की सहायता देने की बात कही.

पुलिस के अनुसार, रानीपुर थाना क्षेत्र के बुलहा गांव में चार जून की शाम गांव की 11 वर्षीय बिन मां की बच्ची को पड़ोस के गांव का एक युवक बहला-फुसलाकर खेत में ले गया और उसे अपनी दरिंदगी का शिकार बनाया. बेहोशी की हालत में उसे खेत में छोड़कर फरार हो गया. जब काफी देर तक बच्ची घर में नहीं दिखी तो परिजन उसे ढूंढ़ने निकले.

पुलिस ने कहा कि काफी तलाश के बाद पिता को बच्ची मिली. चूंकि मामले में आरोपी युवक दूसरे समुदाय का था, लिहाजा पुलिस ने तनाव की आशंका के मद्देनजर एहतियातन इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी.

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं मामले की जानकारी होने पर इलाके की नगर विधायक व मंत्री अनुपमा जयसवाल पीड़ित मासूम से मिलने उसके घर पहुंची। इस दौरान भारी संख्या में समर्थकों ने मंत्री को मामले से अवगत कराया.

मंत्री ने पीड़ित व उसके पिता से काफी देर तक बात की व उसकी पढ़ाई-लिखाई सहित सभी तरह की मदद की बात कही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बहराइच से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 6, 2017, 9:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर