• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • बहराइच: प्रेमी के खिलाफ FIR कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

बहराइच: प्रेमी के खिलाफ FIR कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

प्रेमी के खिलाफ FIR कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

प्रेमी के खिलाफ FIR कराने आयी युवती का पुलिस ने थाने में कराया निकाह

थानाध्यक्ष (SHO) मनोज कुमार राय ने बताया कि शाहिद अली नामक युवक का गांव की ही एक युवती रेशमा से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग (Love Affair) चल रहा था.

  • Share this:
बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले में पुलिस के पास शिकायत लेकर थाने पहुंचे एक प्रेमी युगल का थाना परिसर में ही रीति रिवाजों के साथ निकाह (Marriage) करा दिया. मामला बहराइच जिले में बौंडी थाने के तहत आने वाले रानीपुरवा गांव का है. ग्रामीणों के अनुसार, शाहिद अली नामक युवक का गांव की ही एक युवती रेशमा से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों एक ही समुदाय के थे फिर भी इनके परिवार वाले खास तौर पर लड़के के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे. दोनों पक्ष आए दिन झगड़ते थे और कभी-कभी एक दूसरे की शिकायत लेकर थाने पहुंच जाते थे.

शुक्रवार को युवती अपने प्रेमी के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने पहुंच गयी और वहीं दूसरा पक्ष भी लड़की के घर वालों की शिकायत लेकर थाने पहुंचा. थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने दोनों परिवारों के बड़े-बुजुर्गों और गांव के संभ्रांत जनों को थाने बुलाया. पुलिस अधिकारियों ने दोनों परिवारों में सुलह कराई और आनन-फानन में काजी अब्दुल कादिर को बुलाकर थाने में ही प्रेमी युगल का निकाह करा दिया गया. थाने में विवाह हुआ और पुलिसकर्मी उसके गवाह बने.

UP: आगरा पुलिस की बड़ी लापरवाही, 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले आरोपियों को मिली जमानत

थानाध्यक्ष मनोज कुमार राय ने बताया कि शाहिद अली नामक युवक का गांव की ही एक युवती रेशमा से बीते एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों पक्ष आए दिन झगड़ते थे और कभी-कभी एक दूसरे की शिकायत लेकर थाने पहुंच जाते थे. प्रेमी लड़के व परिजन को थाने बुलाया गया. इस दौरान थाने में पंचायत शुरू हुई. घंटों गहमागमी के बीच लड़के व उसके परिजन ने विवाह करने की बात पर राजी हो गए. सभी पुलिसकर्मियों व सभ्रांत लोगों ने आशीर्वाद दिया.दोनों परिवार के परिजन हंसी खुशी अपने घर गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज