UP: लगातार हादसों का शिकार हो रहे प्रवासी मजदूर, जालौन व बहराइच में तीन की मौत, 44 घायल
Bahraich News in Hindi

UP: लगातार हादसों का शिकार हो रहे प्रवासी मजदूर, जालौन व बहराइच में तीन की मौत, 44 घायल
जालौन हादसे में दो श्रमिकों की मौत

पहला हादसा जालौन (Jalaun) जिले में हुआ. यहां मुंबई से 46 श्रमिकों को लेकर आ रही डीसीएम को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक महिला समेत दो की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हैं. उधर बहराइच में 60 मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 30 मजदूरों को चोटें आई हैं.

  • Share this:
जालौन/बहराइच. दूसरे राज्यों से लौट रहे प्रवासी श्रमिक व कामगार (Migrant Workers) लगातार हादसों का शिकार हो रहे हैं. गुरुवार को मध्य प्रदेश व यूपी के मुजफ्फरनगर में हुए हादसों में कुल 14 कामगारों ने जान गंवाई. वहीं शुक्रवार को भी दो अलग-अलग हादसों (Accident) में तीन की मौत हो गई जबकि 44 मजदूर घायल हो गए. पहला हादसा जालौन (Jalaun) जिले में हुआ. यहां मुंबई से 46 श्रमिकों को लेकर आ रही डीसीएम को एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक महिला समेत दो की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हैं. उधर बहराइच में 60 मजदूरों को लेकर लौट रही डीसीएम बिजली के खंभे से टकराकर पलट गई. इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई, जबकि 30 मजदूरों को चोटें आई हैं.

जालौन में दो की मौत

जालौन के एट थाना क्षेत्र के NH-27 स्थित ग्राम गिरथान के करीब प्रवासी मजदूरो से भरी डीसीएम को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई. जबकि 14 मजदूर घायल हो गए. ​डीसीएम में 46 प्रवासी मजदूर सवार थे. सभी घायलों को राजकीय मेडिकल कालेज उरई में एडमिट कराया गया है. प्रदेश के कई जिलों के रहने वाले हैं ये सभी प्रवासी मजदूर.



बहराइच में एक महिला ने गंवाई जान
उधर बहराइच लखनऊ हाईवे पर मदनकोठी के पास हुई दुर्घटना में 30 मजदूर घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया. इलाज के दौरान एक महिला ने दम तोड़ दिया. जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. फ़िलहाल मौके पर पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी है. ये सभी लोग भी महाराष्ट्र से लौट रहे थे. जिला अस्पताल के अधीक्षक डॉ डीके सिंह ने बताया कि एक महिला की मौत हुई है. उसकी शिनाख्त नहीं सकी है. बाकी घायलों का इलाज चल रहा है.

गौरतलब है कि सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद मजदूर अपने-अपने साधनों व पैदल ही अपने-अपने घरों को निकल चुके हैं. सड़कों पर सैकड़ों की संख्या में मजदूर अपने परिवार के साथ पैदल चलते हुए नजर आ रहे हैं.

(इनपुट: प्रदीप त्रिपाठी/ अखिलेश कुमार)

ये भी पढ़ें:

आगरा के DM का संवेदनहीन बयान, बोले- बचपन में हम भी लेट जाते थे सूटकेस पर

वाराणसी में corona से दूसरी मौत, जिले में 33 एक्टिव मामले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading