UP: करंट लगने से दो लोगों की मौत, केस दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

उन्होंने बताया कि करंट लगने से झुलस कर छत पर काम कर रहे तीन मजदूर घायल हो गये. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने बताया कि करंट लगने से झुलस कर छत पर काम कर रहे तीन मजदूर घायल हो गये. (सांकेतिक फोटो)

इस घटना में दो मजदूरों की करंट (Current) लगने से मृत्यु हो गयी, जबकि गम्भीर रूप से झुलसे एक अन्य मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:

बहराइच. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले के रामगांव (Ramgaon) क्षेत्र में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर सोमवार सुबह मकान की छत डालते समय छत की सरिया गलती से बिजली के तार में छू गई. इस घटना में दो मजदूरों की करंट (Current) लगने से मृत्यु हो गयी, जबकि गम्भीर रूप से झुलसे एक अन्य मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि रामगांव थाना क्षेत्र के गोड़वा गांव में मिस्त्री और मजदूरों दीपक कुमार नामक व्यक्ति के मकान की छत डाली जा रही थी. इसी दौरान छत पर जाल बांधते समय लोहे की सरिया सीधी करने के दौरान गलती से बिजली के तार में छू गयी.

उन्होंने बताया कि करंट लगने से झुलस कर छत पर काम कर रहे तीन मजदूर घायल हो गये. उन्होंने बताया कि तीनों को इलाज के लिए बहराइच शहर ले जाते समय रास्ते में घायल मजदूर परशुराम (36) व लाडली प्रसाद (35) की मृत्यु हो गयी. तीसरे घायल पांचू खां को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक परशुराम के भाई की तहरीर पर सूचना दर्ज कर पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू की है.

Youtube Video

पोस्टमार्टम के लिए भेजा था
वहीं, पिछले महीने आंधी व रिमझिम बारिश के दौरान टूटकर गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई थी. रात में हुए इस हादसे से घर में कोहराम मच गया था. कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के गांव गऊटोला में बिजली की एलटी लाइन की केबल का तार टूटकर रास्ते में गिर गया था. विद्युत प्रवाहित टूटे तार की चपेट में आकर 42 वर्षीय किसान राजेंद्र राजपूत छटपटा कर गिरे, उनकी चीख पर स्वजन पर ग्रामीण दौड़े, उन्हें सीएचसी लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. शव घर पहुंचते ही कोहराम मच गया. आकस्मिक मौत पर पत्नी नेमा देवी व छह बच्चों मोहन, नन्हें, धर्मवीर, महावीर, लक्ष्मी व रश्मि का रो रोकर बुरा हाल हो गया. सूचना पर कोतवाली के दारोगा शादाब खां ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज