Home /News /uttar-pradesh /

balamau assembly seat result live update win lose rampal verma rambali verma surendra kumar tilak chandra rrmb

Balamau Assembly Seat Result Update: बीजेपी के रामपाल वर्मा भारी मतों से जीते, 9वीं बार जाएंगे विधानसभा

UP Election News: यूपी के हरदोई जिले की बालामऊ विधानसभा सीट पर बीजेपी जीत गई है. बीजेपी के रामपाल वर्मा 9वीं बार विधानसभा पहुंचेंगे.

UP Election News: यूपी के हरदोई जिले की बालामऊ विधानसभा सीट पर बीजेपी जीत गई है. बीजेपी के रामपाल वर्मा 9वीं बार विधानसभा पहुंचेंगे.

Balamau Assembly Seat Result Updte: यूपी के हरदोई जिले की बालामऊ विधानसभा सीट बीजेपी जीत गई है. बीजेपी कैंडिडेट रामपाल वर्मा ने समाजवादी पार्टी की रामबाली वर्मा को 26 हजार से ज्यादा और बसपा के तिलक चंद्र को 39 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. इस सीट को अस्तित्व में लाने के लिए 2008 में परिसीमन किया गया था. अनुसूचित जाति बाहुल्य इस सीट पर 2017 में बीजेपी के टिकट पर रामपाल वर्मा निर्वाचित हुए थे. रामपाल वर्मा अब तक आठ बार विधानसभा पहुंच चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

बालामऊ. यूपी के हरदोई (Hardoi) जिले की बालामऊ विधानसभा सीट (Balamau Assembly Seat Result) से बीजेपी जीत गई है. बीजेपी कैंडिडेट रामपाल वर्मा ने समाजवादी पार्टी की रामबाली वर्मा (SP candidate Rambali Verma) को 26 हजार से ज्यादा और बसपा के तिलक चंद्र (BSP candidate Tilak Chandra) को 39 हजार से ज्यादा वोटों से हराया.

गौरतलब है कि यह सीट 2008 के परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी. अनुसूचित जाति बाहुल्य इस सीट पर 2017 में बीजेपी के टिकट पर रामपाल वर्मा निर्वाचित हुए थे. रामपाल वर्मा अब तक आठ बार विधानसभा पहुंच चुके हैं. बालामाऊ (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने एक बार फिर निवर्तमान विधायक रामपाल वर्मा (BJP candidate Rampal Verma) को टिकट दिया. है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में बालामऊ विधानसभा सीट (Balamau Assembly Chunav Result Result) पर कांग्रेस की टिकट पर सुरेंद्र कुमार (Congress candidate Surendra Kumar) ताल ठोक रहे थे.

 वर्मा का सीट पर खासा असर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav Result) में बालामाउ (सुरक्षित) सीट पर चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान हुआ था. यहां 54.91 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग क्‍या था. 2017 के विधानसभा चुनाव में बालामाउ में 54.1 फीसदी वोटिंग हुई थी. बालामऊ विधानसभा सीट पर कुल 347,475 मतदाता हैं बालामऊ सीट पर रामपाल वर्मा का अच्छा ख़ासा प्रभाव है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि जनता इस बार फिर उन्हें चुनती है या फिर किसी नए चेहरे को मौका देती है.

2017 में भाजपा को मिली जीत

2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा के रामपाल वर्मा ने बसपा के नीलू सत्‍यार्थी को 22,888 वोटों से हराया था. रामपाल वर्मा को 7,917 वोट मिले जबकि नीलू को 52,029 मत हासिल हुए थे. सपा की सुशीला सरोज 43,507 वोटों के साथ तीसरे स्‍थान पर रही थी.

2012 के विधानसभा चुनाव मेंसमाजवादी पार्टी के अनिल वर्मा ने बसपा के रामपाल वर्मा को 173 वोटों से हराया. अनिल वर्मा को 67,800 और रामपाल वर्मा को 67,627 वोट मिले. बालामऊ विधानसभा सीट अनुसूचित जाति बाहुल्य है. हालांकि इस विधानसभा क्षेत्र में ब्राह्मण, क्षत्रिय, यादव, वैश्य, कश्यप मतदाता भी निर्णायक भूमिका निभाते हैं. इस विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम निर्धारित करने में मुस्लिम वर्ग के मतदाता भी अहम भूमिका निभाते हैं.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर