लाइव टीवी

बलिया में पराली जलाने पर 7 किसानों पर 28 हजार रुपये का जुर्माना

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2019, 11:22 AM IST
बलिया में पराली जलाने पर 7 किसानों पर 28 हजार रुपये का जुर्माना
बलिया में पराली जलाने वाले 7 किसानों पर जिला प्रशासन ने जुर्माना लगाया है.

बलिया (Ballia) के एसडीएम (SDM) सदर अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि मनाही के बावजूद भी अब आगे से पारली जलाने वाले किसानों पर जुर्माने के साथ ही सजा की कार्रवाई भी हो सकती है.

  • Share this:
बलिया. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में वायु प्रदूषण (Air Pollution) के चलते पराली (Stubble) जलाने पर सख्ती से रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं. विभिन्न जिलों में पराली जलाने वाले किसानों पर कार्रवाई शुरू हो गई है. जिला प्रशासन ने अब पराली जलाने वाले किसानों (Farmers) को नोटिस भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दिया है. वहीं नोटिस के बावजूद पराली जलाने वाले किसानों पर जुर्माना (Penalty) ठोका जा रहा है. इसी क्रम में बलिया में भी 7 किसानों के खिलाफ जुर्माना लगाया गया है.

अपने खेतों मे पराली जला रहे नरही थाना क्षेत्र के 7 किसानों के ऊपर एसडीएम सदर ने 28 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. वहीं जुर्माना की नोटिस मिलने के बाद किसानों के साथ थाना क्षेत्र के सभी किसानों में हड़कंप मच गया है. इस दौरान एसडीएम सदर अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि मनाही के बावजूद भी अब आगे से पारली जलाने वाले किसानों पर जुर्माने के साथ ही सजा की कार्रवाई भी हो सकती है.



इनपुट: अमित श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें:

किसान प्रदर्शन का नया वीडियो आया सामने, यूपी सरकार ने प्रियंका पर साधा निशाना

PDS में भ्रष्टाचार के मामले में यूपी सबसे अव्वल
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बलिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...